अब मेहतन रंग ला रही है: अश्फाक खान

प्रेमबाबू शर्मा 

दूरदर्शन  के लोकप्रिय रहे धारावाहिक जिंदगी लव यू  में गांव के साधारण किन्तु प्रतिभाशाली युवक की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अश्फाक खान आजकल रोमांच से ही नहीं भरे है, बल्कि इस बात से भी खुश हैं कि आखिर लंबे समय बाद ही सही उनकी वापसी टीवी पर हो गयी है। इन दिनों वे सहारावन चैनल शो माता की चोकी  में नकारत्मक किरदार के द्वारा दर्शकों के बीच है तो दूसरी ओर इमेजिग चैनल धारावाहिक बाबा ऐसा वर ढूढों में भी अपने अभिनय के रंग बिखेर रहे है।  हालांकि उन्होंने प्रज्ञा चैनल के कुछ धारावाहिक के साथ वापसी की थी, लेकिन उसे लोगों ने याद नहीं रखा।  रंगमंच से अपनी अभिनय यात्रा शुरू करने के साथ कई विज्ञापनों और फिल्मों में दिखायी देने वाले अश्फाक मानते हैं कि सहारावन के धारावाहिक माता की चैकी में उनकी असुर नरकासुर की भूमिका एक बार फिर उन्हें लोगों के बीच कुछ नया करने का मौका देगी । उनका अपनी अब तक की अभिनय यात्रा पर क्या कहना है जानते है उनकी ही जुबानी।
 दो साल के अंतराल के बाद टीवी पर पुनः वापिसी कैसा लग रही है?
यह मेरे लिए खुषी की बात है, और अच्छा लग रहा है कि एक महत्वपूर्ण किरदार से मेरी वापिसी हो रही है।
किस तरह का किरदार है ?
मैं असुर नरकासुर के किरदार में हूँ  जिसकी क्रूरता  का दंड उसे मां कामाख्या  देवी देती है । यह  पूरी तरह से नकारत्मक है। वैसे भी राक्षसी प्रवृति के बारे में आपने पढा सुना ही होगा।
यह एक पौराणिक किरदार है, इसे निभाते हुए किसी प्रकार कीं दिक्कत आयी ?
  चूंकि मैं रंगमंच से जुडा रहा हूँ  और मंच पर इस प्रकार के किरदारों को निभाने का अनेक बार मौका मिला था। बस वही अनुभव काम आया।
पिछले दिनों तो आपकी छवि इमेजिग चैनल धारावाहिक में भी नजर आयी थी ?
जी हाँ  बाबा ऐसा वर ढूढों से भी जुडा हूँ । आने वाली कडियो में  मेरा रोल लगातार चलता रहेगा।
इसके अलावा ओर क्या चल रहा है?
कुछ खास नही ,सहारा और स्टार के दो धारावाहिकों के प्रस्ताव है लेकिन जब तक काम सामने नही आता उनकी चर्चा करना ही व्यर्थ है। इसके समानांतर दो फिल्में रीलिज होने वाली है।
आपने अपनी यात्रा टीवी से की, फिर दो बडी फिल्में करने के बाद आप टीवी पर लौट आए , जबकि आपको आगे जाना चाहिए था?
यह सब किस्मत  का ही खेल है। मैंने अपनी तरफ से दोनो ही  फिल्मों में बेहतर काम करने की कोशिश की है,लेकिन उनकी  रीलिज होने के बाद में किसी को लगेगा कि मैं ही उनकी भूमिका के हिसाब से ठीक रहूंगा तो वह मुझसे बात करेगा हालांकि फिल्म शहादत  में मेरा नकारत्मक किरदार  है  जबकि फिल्म गड़बड़ घोटाला है… में हास्य किरदार है।

Leave a Reply