कृतिका सेंगर ने अपनी शानदार अंग्रेजी से फिरंगी कलाकारों को चौंकाया

प्रेमबाबू शर्मा

टीवी स्टार कृतिका की टोपी में एक और तुर्रा लग गया है। उसने घुड़सवारी तलवारबाजी, मल्लखंब में तो अपना कमाल दिखाया ही, अब जरा अंदाजा लगाईये कि अंग्रेजी पर उनकी पकड़ कितनी जबर्दस्त है! धारावाहिक में अंग्रेजों की भूमिका कर रही गोरी चमड़ी कि अभिनेत्रियों ने जब कृतिका को धाराप्रवाह हिन्दी संवाद बोलते देखा था तो वे चौंक गई थी। उन्हें ये पता नहीं था कि कृतिका अंग्रेजी पर भी ऐसी ही पकड़ रखती है।झांसी की रानी के सेट पर रानी को अंग्रेजी में भेजा गया पत्र पढ़ना था, कहा जाता है कि कृतिका ने ये शॉट बहुत ही शानदार ढंग से
दिया और एक ही टेक में इसे बढ़िया तरीके से कर दिखाया। उसे इतनी बढ़िया अंग्रेजी पढ़ते देख अंग्रेजी अभिनेत्री रामोला और कैटरीना, जिन्हें दुष्ट लॉर्ड नेल्सन की पत्नी और बहन की भूमिका के लिए लिया गया है, ने कृतिका के पास जाकर कहा, कृतिका हमें जरा भी एहसास नहीं था कि तुम इतनी बढ़िया अंग्रेजी जानती हो। यहाँ तक कि हमने अभी तक तुम्हें अंग्रेजी बोलते दुए देखा भी नहीं। क्या तुमने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टूर किए हैं? उनके इस बचकाने सवाल पर मुस्कराते हुए कृतिका ने कहा, नहीं, मैने विदेश यात्रा ज्यादा तो नहीं की है, लेकिन अंग्रेजी तो पूरे भारत में बोली जाती है।

 इस देश में हर पढ़ी-लिखी लड़की बढ़िया अंग्रेजी बोलती है। यहाँ तक कि हम तो दुनिया के दूसरे हिस्सों के लोगों से बेहतर अंग्रेजी बोलते हैं।कृतिका की इतनी बढ़िया अंग्रेजी के बारे में जानने के बाद इन तीनों की दोस्ती और गहरी हो गई। तीनों को लगा कि उनके शौक भी एक जैसे हैं और वे अपने लिए एक जैसे सौंदर्य प्रसाधन, कपड़े खरीदना पसंद करते हैं और यहाँ तक कि हॉलीवुड के फिल्मी कलाकारों के मामले में भी उनकी पसंद एक जैसी है। रामोला को ये कहते हुए सुना गया, ष्शुरु में तो हम हर शॉट में कृतिका का कमाल देखकर हैरत में थे। लेकिन हमें ये पता नहीं था कि उनके अंदर एक और प्रतिभा छुपी हुई है। लड़की, हम तुम्हारे बारे में अभी तक यही बात नहीं जानते थे।

Leave a Reply