बैक ने मनाया स्थापना दिवस

प्रेमबाबू शर्मा 
राष्ट्रीयकृत पंजाब नेशनल बैंक की पश्चिम दिल्ली स्थित विकासपुरी शाखा ने 25 वर्ष पूरे होने पर रजत जयंती समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर पंजाब नेशनल बैंक के मंडल प्रमुख एस.एम. कौशिक ने समारोह में शिरकत कर स्थापना दिवस की शोभा बढाई। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक आर.पी.शर्मा समाजसेवी विरेन्द खत्री सतवीर सिंह मिस्टर मेहता डा. रमेश दत्ता समीर भटटी राजीव अरोडा राजकुमार अरोडा और एस.डी.देवगण बैक कर्मीयों सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।
इस मौके पर मंडल प्रमुख एस.एम. कौशिक ने बैक द्वारा चलाई जा रही बचत खातों व अन्य स्कीमों की जानकारी दी और उपस्थित वरिष्ठ नागरिको और ग्राहकों की समस्याएं सुभाव व विचार सुने और निवारण का आश्वासन दिया। बैक द्वारा छात्र छात्राओं के जीरो बैंलेस पर नये खाते भी खोले गये।
 गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे विरेन्द खत्री ने अपने अनुभवों को बांटते कहा कि मुझे खुशी है कि पंजाब नेशनल बैंक की नींव स्वतंत्रता सेनानियों ने रखी थी और यह भी मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं भी एक सेनानी का बेटा हूं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीयकृत बैक हमारे लिए जो सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं। उसमें पंजाब नेशनल बैंक अहम् भूमिका निभा रहा है। होम लोन पर्सनल लोन एजूकेशन लोन का जहां हम न्यूनतम ब्याज पर लाभ उठा रहे है। वही विभिन्न टैक्सों बिलों का भुगतान भी समय समय पर किया जा रही है। इस नागरिक सुविधा के चलते यह बैक हमारे क्षेत्र की जरूरतों को पूरा कर अपना कर्तव्य निभा रहा है।
स्थापना दिवस समारोह के अंत में शाखा प्रबंधक आर.पी.शर्मा ने आये अतिथियों व वरिष्ठ नागरिको ग्राहकों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply