Mauz – Masti & Entertainment

प्रेमबाबू शर्मा

रॉ-वन के प्रमोशन में जुटे शाहरुख खान

इस वर्ष की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक रॉ-वन के प्रमोशन के में शाहरुख खान व्यस्त है। इस फिल्म में शाहरुख के फैन्स उन्हें एक नए रूप में देखने के लिए बड़ी बेताबी के साथ इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि अभिनव सिन्हा द्वारा निर्देशित इस साइंस फिक्शन फिल्म में शाहरुख एक सुपर हीरो का रोल कर रहे हैं और फिल्म में करीना कपूर पर फिल्माया एक गीत छम्मक-छल्लो इंटरनेट पर लीक हो गया। अब देखना यह है कि किंग खान का सुपर हीरो लुक बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखाता है।
******************************

बड़े अच्छे लगते हैं सोनी पर 

सोनी चैनल पर  प्रसारितएक नये धारावाहिक का नाम है बड़े अच्छे लगते हैं, ये धरती ये नदिया ये रैना और तुम। का निर्माण बालाजी टेलीफिल्म्स ने किया है। बड़े अच्छे लगते हैं एक अनोखी लव स्टोरी है जिसकी पटकथा दो परिवार की कहानियों पर आधारित है। यह सीरियल दो ऐसे अजनबियों की कहानी है जिनके बीच शादी के बाद धीरे-धीरे प्यार पनपता है। इस अनोखी कहानी में उन भावनाओं को दर्शाया गया है.

धारावाहिक की कहानी प्रिया शर्मा (साक्षी तँवर) और राम कपूर के इर्द गिर्द घूमती है । प्रिया 30 वर्षीय अविवाहित है, अब उसे लगता है कि उसकी शादी की उम्र बीत चुकी है और अब उसे एकाकी जीवन जीना चाहिए, लेकिन उसकी आत्मा में प्रेम बसता है। वह जीवन के हर पल एवं आस-पास की प्रत्येक घटना को संजीदगी से जीती है। दूसरी ओर राम कपूर (राम कपूर) एक व्यवसायी हैं 40 की उम्र को पार करने के बाद उनको भी लगता है कि उनकी शादी की उम्र निकल चुकी! पिता की मृत्यु के बाद उनका बिजनेस संभालने वाले राम अपने बिजनेस के साथ परिवार में व्यस्त रहते हैं। लेकिन, एक दिन अचानक वे विवाह के बंधन में बँध जाते हैं। यहीं से शुरू होती है अधेड़ उम्र की प्रेमकहानी!

*****************************

रिश्तों के भँवर में उलझी-नियति

 सहारावन के धारावाहिक रिश्तों के भँवर में उलझी-नियति में बहुरंगीय किरदार को जीने वाली अभिनेत्री जयश्री सोनी की छोटे पर्दे पर एक अलग पहचान है। इस पारिवारिक सीरियल में वे मुख्य किरदार अदा कर रही हैं। इस नैसर्गिक एक्ट्रेस का व्यक्तित्व भी सादगी भरा है। जयश्री मूलतः जयपुर की रहने वाली हैं। जयश्री का अभिनय से कैसे जुडी ? प्रश्न के जबाव में उन्होंने बताया कि‘पढ़ाई के दौरान मुझे लगा कि मुझ में एक एक्टर के सभी गुण मौजुद है, यदि मेरी किस्मत ने साथ दिया तो मैं भी मायानगरी मुंबई का हिस्सा बन सकती हूँ! संयोग से मेरा मुंबई आना हुआ और पोगो चैनल का धारावाहिक सुनयना मिल गया। उसके बाद में मेरा प्रयास जारी रहा और फिर सोनी के लिए एक सफर ऐसा कभी सोचा न था और अग्नि परीक्षा, जीवन की गंगा जैसे चर्चित सीरियल में काम करने का मौका मिला गया।’ यह सच है कि आज के कलाकार अपने टैलेंट के ही दम पर काम पा रह है। जयश्री का भी सफर ऐसा ही रहा लेकिन वे रिश्तों के भँवर में उलझी नियति से कैसे जुडी ? तो उनका कहना था कि मैने जो काम किया उसकी बदौलत मेरी एक अलग छवि बन गई ब्अऔर धीरज कुमार ने मुझे में मुख्य भूमिका दे दी।’ अपने किरदार नियति को लेकर जयश्री ने कहा- हमारे समाज में प्रथा है कि शादी के बाद लड़की ससुराल वालों की सेवा करती है। नियति भी इसी तरह अपने ससुराल में जाकर सभी की सेवा करती है। इस भावनात्मक कहानी में नियति के किरदार को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जयश्री सोनी और सीरियल के कैरेक्टर नियति में समानता के बारे में इस अदाकारा का कहना है कि सच पूछिए तो दोनों में बहुत समानता है। सोच और जिम्मेदारी के प्रति दोनों का भाव एक सा है.

Leave a Reply