वीएलसीसी ने द्वारका में खोला अत्याधुनिक सेंटर

नए स्लीमिंग समाधानों की घोशणा। इस उपचार की बदौलत हर सत्र में वज़न और इंच में कमी लाने का भरोसा

 वैलनेस क्षेत्र में सबसे बड़ी कंपनी तथा स्लीमिंग, ब्यूटी और फिटनेस सेवाओं के मोर्चे पर दिग्गज वीएलसीसी हैल्थ केयर लिमिटेड ने  द्वारका में अपना अत्याधुनिक सेंटर खोलने की घोषणा की है। इस सेंटर का उदघाटन  वीएलसीसी की संस्थापक तथा संरक्षक श्रीमती वंदना लूथरा ने किया। इस अवसर पर एलसीसी के एक और अभिनवन स्लीमिंग समाधान – डूओ थेरेपी के लान्च की भी घोशणा की है। टैक्नोलाजी की दृश्टि से इस उन्नत और अत्यधिक सुरक्षित स्लीमिंग समाधान की बदौलत प्रत्येक सेशन में वज़न घटने के साथ-साथ चर्बी में भी सेंटीमीटर के हिसाब से कमी आती है, और इस तरह तत्काल तथा स्पष्ट दिखायी देने वाले परिणाम मिलते हैं।

इस अवसर पर कंपनी ने वीएलसीसी की संस्थापक तथा संरक्षक श्रीमती वंदना लूथरा ने कहा, ’’वीएलसीसी में हम अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम की पेशकश करने के लिए वचनबद्ध हैं। हमें ख़ुशी है कि हम अब द्वारका तथा आसपास के निवासियों के लिए अपनी ब्यूटी, हैल्थ और फिटनैस सेवाओं को लेकर आए हैं। हम अपने ग्राहकों से मिल रही प्रशंसा से बेहद खुश  हैं और हमारे प्रति उनके भरोसे ने ही हमें नई पहल करने तथा विश्व स्तरीय सेवाओं को मुहैया कराने के लिए प्रेरित किया है।‘‘

सेंटर में उपलब्ध उपचार पद्धति के बारे में उन्होंने कहा, ’’सभी प्रकार के उत्पादों और सेवाओं के मोर्चे पर आर एंड डी गतिविधियों को आधार बनाने वाले संगठन के रूप में, वीएलसीसी की ताकत लगातार आविश्कारी पहल करते हुए वैलनेस श्रेणी में अपनी पेशकश  में सुधार लाने की रही है। डूओ थेरेपी वीएलसीसी की नवीनतम पेशकश है जो वीएलसीसी के मौजूदा स्लीमिंग समाधानों की पहले से मौजूद व्यापक रेंज में विस्तार है। वीएलसीसी ने वैष्विक स्तर पर इस क्षेत्र में हुई प्रगति तथा अत्याधुनिक केविटेशन एवं आर एफ टैक्नोलाजी के मेल से इस उन्नत उपचार विधि को विकसित किया है।

डूओ थेरेपी वैज्ञानिक एवं उन्नत उपचार है जो चर्बी घटाने और वज़न कम करने के लिए विशिष्ट क्षेत्रों पर कम फ्रीक्वेंसी की अल्ट्रासोनिक तरंगों के इस्तेमाल पर आधारित है। कम आवृत्ति की ये अल्ट्रासाउंड तरंगे कोशिका झिल्ली को तोड़कर कोशिका के भीतर मौजूद फ्री फैटी एसिड को मुक्त कर एडिपोसाइट्स पर ’केविटेषन‘ प्रभाव डालती हैं। ये फैटी एसिड  आंशिक रूप से नष्ट  होकर लिंफेटिक प्रणाली के जरिए शरीर से बाहर निकल जाते हैं। शेष से निगेटिव कैलोरी बैलेन्स के तौर पर निपटा जाएगा और पोशण विषेशज्ञ द्वारा कुछ खास गतिविधियों की सलाह दी जाएगी।

द्वारका में अपने नए सेंटर में वीएलसीसी पर्सनल केयर उत्पादों से लेकर स्लीमिंग एवं ब्यूटी पैकेज तक उपलब्ध कराएगी। भारत के एकमात्र स्लीमिंग, ब्यूटी एवं फिटनेस ग्रुप की इस नई संकल्पना के बलबूते सौंदर्य के क्षेत्र में बेहतरीन सेवाओं की पेशकश की गई है।

वीएलसीसी के सौंदर्य उपचार तथा वेट लास प्रोग्राम व्यापक अनुसंधान और वैज्ञानिक परीक्षणों का परिणाम है। वीएलसीसी चिकित्सकों, पोशण विज्ञानियों, आहार विषेशज्ञों, मनोवैज्ञानिकों,  परामर्शदाताओं, फिजियोथेरेपिस्टों, नर्सों तथा कास्मेटालाजिस्टों के रूप में योग्य पेशेवरों की टीम की मदद से पुरुशों एवं महिलाओं की वज़न संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए समाधान उपलब्ध कराती है।

वीएलसीसी दुनिया की पहली स्लीमिंग, फिटनेस तथा ब्यूटी कंपनी है जिसे आईएसओ ९००१: २०००  प्रमाणन दिया गया है। साथ ही, यह दुनिया की पहली ऐसी कंपनी है जिसे कार्पोरेट सामाजिक दायित्व मानकों के क्रियान्वयन के लिए एसए: 8000 (सोषल एकाउंटेबिलिटी) प्रदान किया गया है। वीएलसीसी ग्रुप को पर्यावरण संबंधी वैष्विक मानकों के अनुपालन के लिए आईएसओ: 14001 प्रमाणन भी दिया गया है।

Dwarka Parichay feature 

Leave a Reply