फिर हेरा फेरी में नजर आयेगी अनुपमा की आवाज

अशोक कुमार निर्भय

गायन के क्षेत्र तेजी से उभरा एक नाम है अनुपमा राग। पिछलें मास रीलिज फिल्म बिन बुलाये बाराती में उनके 

द्वारा गाया आइटम नंबर आज युवाओं की धडकने तेज कर रहा है। गीत पर मल्लिका के डांस ने उनको सफल गायकी की पंक्ति में खडा कर दिया। अनुपमा कहती है कि गीत इतना अधिक लोकप्रिय होगा इसके बारे में मैंने सोचा नही था । साथ ही कहती है कि देखिए शुरू में ही कुछ बताना मुमकिन नहीं होता है। हमारी फिल्म इंडस्ट्री भी कुछ ऐसी है। मैं जब भी कोई गाना गाती हूं, तो सहज रूप से उसके साथ एक उम्मीद भी जुड़ जाती है। अब जैसे कि जब मैं गीत को रेकार्ड कर रही थी, न जाने क्यों तभी मुझे ऐसा लगने लगा था कि यह गाना हिट होगा। हां, यह बात जरूर है कि मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह कदर हिट हो जाएगा।
गौरतलब है कि अनुपमा शास्त्रत्रिय संगीत में निपुण है और बाजार में उनके दो अलबम ‘रूह’ और ‘आर्श’ पहले ही धूम मचा चुके है। फिल्मों में गाने का श्रेय वे अलबम आर्श को देती है। वह कहती है कि हुआ यूं कि संगीतकार
आनंदराज आनंद को अपनी फिल्म ‘ बिन बुलाए बाराती’ के लिए लीक से हटकर और बिलकुल फ्रैश आवाज की तलाश थी। जो कि ममता शर्मा फिल्म‘ दबंग गीत मुन्नी बदनाम हुई.और रितू पाठक फिल्म‘ ‘डबल धमाल’ जलेबी बाई… के टक्कर की आवाज हो । मैं आनंद जी मिली और अपनी अलबम का जिक्र किया, आर्श को उन्होंने सुना था। हम एक दो बार मिले भी। उन्हें मेरी आवाज आइटम सांग ‘शालू के ठुमके के लिए’ खूब जंची और उन्होंने मुझे मौका दे दिया। 

संगीतकार आर.डी.बर्मन व लता जी से प्रभावित अनुपमा संगीत के माध्यम से बालीवुड में अपनी एक पहचान बनाना चहाती है। अनुपमा इन दिनों क्या कर रही है ? वे मुस्करा कर बोली गायकी में मौका तो मिल ही रहा है, कभी मंच तो कभी फिल्मों में…. फिलहाल मेरे पास फिल्म ‘ फिर हेराफेरी 4’ और फिल्म पावर में गाने के प्रस्ताव है।

Leave a Reply