सहारावन का नया शो – नीम नीम शहद शहद

प्रेमबाबू शर्मा

सहारावन अपने कार्यक्रमों का विस्तार करते हुए एक नया धारावाहिक नीम नीम शहद शहद का प्रसारण 15 अगस्त सोमवार से रात 9:30 करने जा रहा है। यह धारावाहिक पारंपरिक संयुक्त परिवार तथा एकल परिवार प्रबंध व्यवस्था पर आधारित है। 

‘नीम नीम शहद शहद’ दो बहनों, सोनाली एवं निराली की कहानी है जिनके बीच गहरा संबंध है तथा ये दोनों एक-दूसरे को खुश करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। लेकिन विवाह के मामले में दोनों के सपने एक दूसरे से काफी जुदा-जुदा हैं। बड़ी बहन सोनाली की चाह संयुक्त परिवार में विवाह करने की है। जबकि निराली एकल परिवार बसाना चाहती है जहां वह अपने पति और बच्चों के साथ अलग रह सके। जल्द ही उनकी इच्छा पूरी हो जाती है जब इन दोनों लड़कियों का विवाह एक ही परिवार में अपनी-अपनी पसंद के दूल्हे के साथ हो जाता है। 
विवाहोपरांत सोनाली, अपने पति देवेन के परिवार के साथ राजपिपला स्थित में उनके पुस्तैनी मकान में रहने लगती है। दूसरी तरफ, निराली का विवाह देवेन के छोटे भाई चिराग के साथ होता है जो साफ्टवेयर इंजीनियर है। निराली अपने पति के साथ, मुंबई चली जाती है । कहानी में उस समय एक नया मोड आता है। जब सोनाली को अपना संयुक्त परिवार से अलग होना पडता है जबकि निराली के पति की नौकरी छूट जाने के चलते उसे संयुक्त परिवार का हिस्सा बनना पडता है। क्या सोनाली और निराली जीवन में आये अचानक बदलाव का सामना कर पाएंगी ?

Leave a Reply