ग्रूमिंग ब्रांड वाह्ल ने उत्पादों की श्रृंखला पेश की

प्रेमबाबू शर्मा  

92 सालों सौदर्य एवं बार्बर कारोबार, उपभोक्ता पर्सनल केयर और पशु ग्रूमिंग के लिए उत्पादों के निर्माण करने वाली वाह्ल क्लिपर कारर्पोशन ने भारतीय बाजार में अपने नये उत्पादों की श्रृंखला पेश की है।इस मौके पर बालीवुड स्टार मुग्धा गोडसे, अभिनेता मिलिंद ,वाह्ल क्लिपर कार्पारेशन की इंटरनेशनल बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर सांड्रा कोनली, सहित अनेक लोग मौजुद थे।वाह्ल पेशेवर और उपभोक्ता ग्रूमिंग उपकरणों की श्रेणी में हेयर क्लिपर्स, हेयर ट्रिमर्स और होम एनिमलग्रूमिंग के लिए मनपसंद उत्पादों के साथ-साथ व्यक्तिगत देख-भाल से संबंधित मसाजर्स (मालिश करने वाले) और बालों को स्टाइल करने वाले उत्पाद शामिल हैं। इन उत्पादों को खास तौर पर भारतीय छवि को ध्यान में रखते हुए और भारतीय ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार किया गया है।
उपभोक्ताओं और सैलून को स्टाइल में आए क्रांतिकारी बदलाव का रोमांचक अहसास कराने के लिए वाह्ल कीे भारतीय कलात्मक टीम के साथ मिलकर वाह्ल के इंटरनेशनल क्रिएटिव डायरेक्टर साइमन शाॅ एवं अंतर्राष्ट्रीय आर्टिस्टिक इंस्ट्रक्टर,मिशेल डेमिएनो ने एक पर्सनल ग्रूमिंग सत्र का संचालन किया। इस सत्र में वाह्ल के क्लिपर्स और पर्सनल ट्रिमर्स को प्रदर्शित करते हुए अवलोकन एवं प्रशिक्षण संगोष्ठी (लुक ऐंड लर्न सेमिनार) का आयोजन गया, जहां हेयर डिजाइन की नई कला का सृजन होगा।

लांच के मौके पर मुग्धा गोड्से ने कहा कि, ‘‘वाह्ल के ग्रूमिंग उत्पादों को भारत में लान्च किए जाने के अवसर पर मौजूद होने पर मैं बेहद खुश हूं। ग्रूमिंग उत्पाद महिलाओं के लिए काफी अहम हैं और अब जबकि वाह्ल ने अपने ग्रूमिंग उत्पादों को भारत में लान्च किया है, प्रत्येक महिला खुद को और भी बेहतर रूप से संवार सकती है।‘‘

मिलिंद सोनम ने कहा, ‘‘भारत में वाह्ल ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स को लान्च किए जाने पर मैं बेहद खुश हूं। मेरे पेशे में ग्रूमिंग एक अहम भूमिका निभाती है और मुझे लगता है कि वाह्ल के उत्पाद ग्रूमिंग के लिए सबसे उपयुक्त हैं और इन्हें इस्तेमाल करना काफी आसान भी है।‘‘वाह्ल क्लिपर कार्पारेशन की इंटरनेशनल बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर सांड्रा कोनली ने कहा कि, ‘‘आर्थिक रूप से भारत दुनिया का चैथा सबसे बड़ा देश है। वाह्ल के सामने न केवल प्रोफेशनल बार्बर्स और सौंदर्य व्यवसाय को विकसित करने, बल्कि स्थनीय रिटेलरों के माध्यम से अपने पर्सनल केयर के उपभोक्ता सामानों को मध्यवर्गीय लोगों तक पहुंचाने एक अच्छा मौका है।

Leave a Reply