Video Conferencing Meeting of Bhagidari with District S/W held

भागीदारी की मीटिंग  शीला  दीक्षित जी  के साथ विडियो  कोंफेरेंसिंग  के माध्यम से DC रेवेनुए  ऑफिस  कापसहेड़ा  में हुई . मीटिंग में लगभग 52 RWA के पदाधिकारी व जल  बोर्ड , MCD , BSES, Delhi Police, Education Dept., Flood and Irrigation Deptt. के जिला स्तर के अधिकारी मौजूद थे. मीटिंग कि अध्यक्षता डेपुटी  कमिश्नर  रेवेनु   श्री  दिवेदी  जी  ने की,  उनके साथ SDM वसंत  विहार, SDM नजफगढ़  थे तथा अन्य ऑफिसर थे .

शीला  दीक्षित जी ने सभी को नए साल कि मुबारकबाद देते हुए सभी का अभिनन्दन किया तथा “ दिल्ली  एक्ट , 2011  के बारे में बताया और DC साहब को निर्देश दिया कि सिटिज़न  चार्टर  तुरंत आपने कार्यालय में बड़े बैनर पर लगाये. उन्होंने बताया कि इस तरह का एक्ट देश में केवल दिल्ली में ही लागु किया गया हैं. आप सब इसके बारे में आपने आपने शेत्र में लोगो को बताये. उन्होंने कहा कि इसमें अभी लगभग 70 सेवाए हैं और जल्द ही 40 और जोड़ दी जाएँगी.

आर डी.यादव ने बताया कि कापसहेड़ा में सरकारी  डिस्पेंसरी की हालत बहुत ख़राब हो चुकी हैं. ग्राम सभा की जमीन काफी हैं उसपर नयी डिस्पेंसरी बन सकती है. हम इसके लिए ग्राम सभा कि दो बीघा जमीन देने को तैयार हैं.
शीला  दीक्षित जी  ने  अधिकारियो व डेपुटी  कमिश्नर  रेवेनुए  को एक हफ्ते में प्रोपोजल  देने का निर्देश दिया. 


नरेश  लाम्बा  (ग्राम  विकास  एसोसियेसन  शाहाबाद  मोहम्मदपुर ) ने याद दिलाया कि पिछली मीटिंग में आपने गाँव के विधालय में कामर्स विषय लागु किया था जिसके साथ दो पी जी टी कि पोस्ट भी मजूर हुयी थी. सेसन  समाप्त होने को हैं लेकिन टीचर अभी तक नहीं मिले. डी डी ऑफिस नजफगढ़ में दो बार निवेदन कर चुके हैं सुनवाई नहीं कर रहे बच्चो के भविष्य का सवाल हैं टीचर तुरत भेजे जाये.
शीला  दीक्षित जी ने  जब शिक्षा अधिकारी श्री  एन सी कौशिक  से इस बाबत पूछा तो कौशिक जी बताया कि कल ही टीचर स्कूल में भेज दिए जायेंगे.

नरेश लाम्बा  ने बताया  – हमारे गाँव के विधालय में 6 कमरे बनाने के लिए 11.9.2009 में मजूरी मिली थी. ये कमरे PWD Deptt. ने बनाने थे जिसकी वर्क रिपोर्ट हमें दी गयी थी जिसमे 12 महीने  में काम पूरा करने के लिए लिखा हैं लेकिन दो साल बाद भी कुछ नहीं हुआ. हमारे गाँव का जोहड़ बेकार हो गया हैं मलबा भरा हैं इसको दुबारा बनया जाये इसकी फाइल एस डी एम् साहब के पास पेंडिंग हैं.
शीला  दीक्षित ने  फाइल अपने ऑफिस  कार्यवाही के लिए भेज देने के लिए कहा .
इंदु  गहलोत  वसंत  कुञ्ज –  हमारे घरो में सीवर का पानी जा रहा हैं जल बोर्ड और एम् सी डी  सुनवाई नहीं कर रहे. पार्क में बुजुर्गो के लिए कमरा बनवाकर बुजुर्ग केंद्र बनाया जाये.

शीला  दीक्षित ने  जल बोर्ड को तुरंत एक्सन लेने के लिए निदेश दिए तथा पार्क के लिए पोर्टा केबिन का पर्पोसल देने के लिए कहा गया.

श्री रतनलाल कौशिक साध नगर – भागीदारी के दुवारा बनवाये गए सूखे  उरिनल   साफ़ नहीं किये जाते कोई भी विभाग इसकी जिम्मेदारी नहीं लेता इनकी सफाई का प्रबंद किया जाये.

शीला  दीक्षित जी – हम इसके लिए जरुर कोई उपाए करेंगे इसके आलावा मसूद पुर गाँव के पार्क , आर के पुरम में सेवर कि सफाई कि बात हुई जिसके लिए 
शीला  दीक्षित में तुरंत कार्यवाही के लिए अधिकारियो को निर्देश दिया.

Leave a Reply