सोनी पर ‘शुभ विवाह‘‘

प्रेमबाबू शर्मा 

27 फरवरी सोमवार से सोनी एनटरटेनमेंट टेलीविजन एक नए धारावाहिक ‘‘शुभ विवाह‘‘ का प्रसारण शुरू करने जा रहा है। शुभविवाह मिस्टर सक्सेना और उनकी पांच बेटियों की कहानी हैं। धारावाहिक में इन पांच बहनों के प्यार, उनके जुड़ाव, एक-दूसरे पर उनके अटूट विश्वास और समर्पण को दिखाया गया है, जिसके दम पर वे अपनी जिंदगी की कड़वी सच्चाईयों का सामना करने की कोशिश करती हैं। मिस्टर सक्सेना अपनी बेटियों से बहुत प्यार करते हैं और उनका एक ही सपना है कि वह अपनी बेटियों की शादी एक इज्जतदार और संपन्न परिवार में करा सकें तथा अपनी बेटियों को खुशहाल शादीशुदा जीवन व्यतीत करते हुए देखें। पत्नी की मौत के बाद मिस्टर सक्सेना ने अपनी बेटियों को मां और पिता दोनों का ही प्यार देने की भरपूर कोशिश की है। 

इन पांच बहनों ने भी परफेक्ट शादीशुदा जिंदगी का सपना संजोया है। अपने सपनों के राजकुमार से उनकी बहुत सारी अपेक्षाएं नहीं हैं। वे सिर्फ यह चाहती हैं कि उनकी भावी पति उन्हें बिना किसी शर्त के भरपूर प्यार दे। आखिरकार वह समय आता है, जब सभी लड़कियों की शादी होने लगती है और मिस्टर सक्सेना भारी दिल से एक-एक कर अपनी बेटियों को विदा करते हैं। शादी इन पांच बहनों की जिंदगियों को किस तरह बदल देती है? क्या आदर्श पति की जो तस्वीर उनके मन में बसी थी, वह शादी के बाद टूट गई या फिर उन्हें अपने सपनों का राजकुमार मिल गया?

इस शो में सुपरहिट बाॅलीवुड फिल्म तनु वेड्स मनु में एक पंजाबी लड़के की भूमिका निभाकर लाखों दिलों की धड़कन बन चुके एजाज खान शुभ विवाह में उत्तर प्रदेश के एक देहाती युवक के किरदार में नजर आएंगे। नेहा जनपंडित, जो पिछली बार सोनी एनटरटेनमेंट टेलीविजन के ‘‘छज्जे छज्जे का प्यार‘‘ में नजर आई थीं, की जोड़ी शुभ विवाह में एजाज के साथ बनाई गई है। इस शो के जरिए राकेश बेदी लंबे समय बाद छोटे पर्दे पर वापसी कर रहे हैं।

मल्टी स्क्रीन मीडिया के सीओओ, श्री एन. पी. सिंह ने कहा, ‘‘क्या हुआ तेरा वादा शो के जरिए वर्ष 2012 की सफल शुरूआत हुई थी। इस वर्ष की हमारी दूसरी पेशकश ‘‘शुभ विवाह‘‘ सोनी एनटरटेनमेंट टेलीविजन पर मौजूद फिक्शन शो का विस्तार करेगा। 

सोनी एनटरटेनमेंट टेलीविजन की सीनियर कार्यकारी वाइस प्रेसीडेंट एवं बिजनेस प्रमुख सुश्री स्नेहा रजनी ने कहा, ‘‘सोनी चैनल पर रात 8 बजे से 11 बजे के बीच कई फिक्शन शो – कुछ तो लोग कहेंगे, देखा एक ख्वाब, सास बिना ससुराल, परवरिश, क्या हुआ तेरा वादा और बड़े अच्छे लगते हैं, का प्रसारण किया जा रहा है और अब शुभ विवाह के जरिए हम अपने प्राइम टाइम स्लाॅट का विस्तार कर रहे हैं। 

यूटीवी टेलीविजन के सीओओ, श्री संतोष नायर ने इस शो के विषय में बात करते हुए कहा कि, ‘‘शुभ विवाह पुरस्कार विजेता तमिल शो ‘‘मेट्टी ओली‘‘ से अभिप्रेरित है। इस शो को सोनी एनटरटेनमेंट टेलीविजन के माध्यम से हिंदी भाषी दर्शको के समक्ष पेश करने में हमें बेहद खुशी हो रही है। इस शो की कहानी दिल को छू लेने वाली है, जो निश्चित रूप से दर्शकों को पंसद आएगी। इस शो को तमिल शो की तरह कामयाब बनाने के लिए हम तत्पर हैं।‘‘

Leave a Reply