देशप्रेम से ओतप्रोत है फिल्म अक्कड़ बक्कड़ बम्ब बे बो

बालीवुड के इतिहास में पहली बार किसी निर्माता ने स्कूली बच्चो के मुफ्त मनोरंजन देने के प्रयास को सार्थक करते हुए अक्कड़ बक्कड़ बम्ब बे बो फिल्म का निर्माण किया है और मजेदार बात यह है कि स्कूल के विद्यार्थियों के लिए फिल्म मुफ्त में दिखाने का निर्णय लिया है । जिसके तहत फिल्म के रिलीज के बाद किसी भी स्कूल के जरिये किसी भी थिअटर में 3 मार्च तक प्रोडेक्शन ऑफिस के जरिये ब्लाक बुकिंग करने पर 3 महीने के बाद उनका पूरा पैसा वापस किया जायेगा. इस फिल्म से हुए मुनाफे का 10प्रतिशत ‘युनिसेफ’, क्राई और हम आवाज जैसे एन.जी.ओं को बच्चो के विकास के लिए दिया जायेगा.


फिल्म का कथानक आंतकवाद के खिलाफ बच्चों की लड़ाई पर आधारित है। ग्यारह अनाथ बच्चे जो की आपराधिक गतिविधियो में सलंग्न हैं और उनकी स्कूल टीचर शिवानी उनके सुनहरे भविष्य को मददेनजर रखते हुए सुधारना चाहती है, किन्तु ये बच्चे बदलना नहीं चाहते और जेल तोड कर भाग जाते हैं। परन्तु हालत उन्हें पाकिस्तानी आतंकवादियों तक ले जाते है। अब उनको अपनी गलती का अहसास होता है और वे टीचर का साथ देते है। आंतकवादियों अपने मुकाम को अंजाम देने के लिए एक दिन वे टीचर समेत उन बच्चों का अपहरण कर के पाकिस्तान के इलाके में ले जाये जाते हैं। लेकिन उनका अटूट देशप्रेम ही दुश्मनों पर भारी पडता है।
जे.एस.आर.प्रोडक्शन प्रा.लि. के बैनर तले के लेखक,निर्माता व निर्देशक द्वीप राज कोच्हर फिल्म के कलाकार है मुकेश खन्ना, डा.वेद थापर, राकेश बेदी, शिवा, निमय बाली, विजू खोटे, अवतार गिल, सोनिका गिल, राजू खेर और नवोदित अभिनेत्री स्वीन शर्मा मुख्य भूमिका और रुव राज व वर्षा शर्मा रोमांटिक जोडी में हैं साथ ही ग्यारह कमाल के बच्चे सिद्दात्री शर्मा, युवराज कोच्हर, युगराज कोच्हर, समीप चीमा, दीप्ती पराशर, आकाशी मिश्रा, मयंक छाबरा, मनमीत सिंह उप्पल, पियूष कांगा, मीनाक्षी और हरसिमार कौर उप्पल मुख्य किरदार निभा रहे हैं.

फिल्म में कैमरा रूपंग आचार्य की है, एक्शन हनीफ शेख, एडिटर गोपाल राघानी, साउंड नवनीत का, संगीत हरीश मंगोली और गीत द्वीप राज कोच्हर श्सागरश् का है, गायक हैं उदित नारायण, अलका याग्निक, सुनिधि चैहान, अभिजीत, ऋचा शर्मा, योगेन्द्र गंगानी और स्वयं द्वीप राज कोच्हर हैं.

Leave a Reply