‘डेंजरस इश्क’ डेंजरस कम बेक

Film: Dangerous Ishq ; Release Date : 11, May 2012
Director — Vikram Bhatt
Producer — Arun Rangachari
***** Starring ***** 
Karisma Kapoor, Rajneesh Duggal



अशोक कुमार निर्भय

काजोल और माधुरी दीक्षित की तरह अब करिश्मा कपूर भी शादी और बच्चों के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरूआत करने जा रही हैं। कुछ समय पहले से वे विज्ञापनों और डांस शो में बतौर जज टेलीविजन पर दिखाई दे रही हैं, तब से ही करिश्मा के फिल्मों में लौटने के कयास लगना शुरू हो गए थे। अब करिश्मा जल्द ही ‘डेंजरस इश्क’ में नजर आएंगी। यह एक थ्रिलर फिल्म है और इस 3डी तकनीक में बनाया गया है। फिल्म में करिश्मा की ही मुख्य भूमिका है।


फिल्मों में लंबे समय के बाद में अपनी वापसी को लेकर करिश्मा काफी उत्साहित हैं और खुश भी। वे बताती हैं कि 3डी कैमरे के सामने काम करने का अनुभव मेरे लिए काफी अलग रहा। फिल्म की शूटिंग का ज्यादातर काम हॉलीवुड क्रू द्वारा किया गया है। 

अब जब यह फिल्म पूरी हो चुकी है तो करिश्मा इन दिनों अन्य फिल्मों की स्क्रिप्ट सुनने में व्यस्त हैं और कोई निर्णय लेने की जल्दबाजी वे नहीं करना चाहती हैं। दरअसल अब करिश्मा अच्छे किरदारों की तलाश में हैं। वे कहती हैं कि इन दिनों पहले से अच्छी फिल्में बन रही हैं, फिल्मों में कई तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं। कुल मिलाकर इस दौर को वे बॉलीवुड फिल्मों के लिए ‘गोल्डन एरा’ बताती हैं। फिल्मों के साथ ही करिश्मा की रुचि टेलीविजन के लिए काम करने में भी है किन्तु अब वे कोई रोचक स्क्रिप्ट होने पर ही कोई शो करेंगी। करिश्मा कहती हैं कि किसी भी शो के लिए काम करने से पहले मैं यह जरूर देखूंगी  कि वह ज्यादा समय खपाने वाला न हो। 

लंबे अंतराल के बाद बालीवुड में अपनी वापिसी पर करिश्मा का कहना है कि बॉलीवुड में अब पहले की तुलना में ज्यादा प्रोफेशनल तरीके से काम होने लगा है। ‘राउडी राठौड के समय चर्चाएं थीं कि करिश्मा फिल्म में आइटम नंबर करेंगी किन्तु वे इस बात से इंकार करती हैं। दरअसल वे चाहती हैं कि पहले लोग उन्हें मूवी में देखें और उसके बाद किसी आइटम नंबर में। यानी आगे आने वाले समय में करिश्मा भी किसी आइटम नंबर पर थिरकती हुई नजर आ सकती हैं।

फिल्मों में अपनी सक्रिय भागीदारी के साथ ही करिश्मा अब अपने परिवार के लिए भी समय निकालती हैं। वे अपने बच्चों के साथ समय बिताना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया था। अब जब उनके बच्चे थोडे बडे हो गए हैं तो वे फिर से फिल्मों में लौट आई हैं। अभी भी करिश्मा अपने शेडयूल के हिसाब से काम करती हैं ताकि घर पर अपने बच्चों को भी समय दे सकें। देखने वाली बात होगी कि दूसरी पारी में अब करिश्मा को दर्शक स्वीकार करते हैं नहीं।

Leave a Reply