नई फिल्म इशकजादे

Film: Ishaqzaade ; Release Date : 11, May 2012

Director — Habib Faisal
Producer — Aditya Chopra
***** Starring ***** 
Arjun Kapoor, Parineeti Chopra
प्रेमबाबू शर्मा 

फिल्म की कहानी परमा (अर्जुन कपूर) और जोया (परिनीति चोपडा) को देख लगता है कि वे पैदा ही नफरत करने के लिए हुए थे लेकिन किस्मत में दोनों के प्रेम करना लिखा हुआ था। एक छोटे-से शहर में रहने वाले इन दोनों युवाओं की उम्र बीस वर्ष के आसपास है। पावर हासिल करने के लिए दोनों एक ऐसे मैदान में आमने-सामने हैं जहाँ नफरत, बदला और षड्यंत्र का बोलबाला है। शक्ति हासिल करने के लिए कोई कुछ भी कर सकता है।


गुस्सैल परमा के आदर्श उसके दादा हैं। दादा की नजरों में वह एक काबिल इंसान के रूप में अपनी छवि बनाना चाहता है। अपने परिवार के नाम और ताकत का रुतबा दिखाना उसे पसंद है। परमा के दादा चुनाव लडने वाले हैं और उन्हें जिताना परमा का एकमात्र लक्ष्य है।

दूसरी ओर जोया का संबंध भी राजनीतिक परिवार से है। उसे खूब लाड-प्यार से पाला गया है, इसके बावजूद उसके पैर जमीं पर हैं। वह बहुत प्रेक्टिल है लेकिन दिल की बात भी कभी-कभी सुन लेती है। एमएलए बनने की उसकी ख्वाहिश है।शक्ति और वर्चस्व की इस लडाई में प्रेम के बीज कैसे अंकुरित होते हैं, यह दिखाया गया है । 


निर्देशक हबीब फैसल  चर्चाओ में आए फिल्म मिली दो दूनी चार (२०१०) से। उन्होंने झूम बराबर झूम (२००७), बैंड बाजा बारात (२०१०) तथा लेडीज वर्सेस रिकी बहल (२०११) सहित कई फिल्मों की स्क्रिप्ट और संवाद इस बैनर की फिल्मों के लिए लिखे हैं। यह उनके बेहतर काम का ही परिणाम है कि इशकजादे के जरिए उन्हें निर्देशक की कैप पहनने को मिली।

Leave a Reply