नई फिल्म रिवायत

प्रेमबाबू शर्मा  
बैनर: होरीजन फिल्म्स प्रा.लि.

निर्माता – डा.संजय पटोले और डा.अजय राणे
निर्देशक – विजय पाटकर
संगीत – सुशील लाल
गीत – सुधाकर शर्मा और नुसरत
कलाकार – खालिद सिद्दीकी, सलिल अंकोला, अचिंत कौर, सौरभ दुबे, आदित्य लाखिया, नरेन्द्र झा, राजेंद्र गुप्ता, मंगल केंकरे, गौरी कुलकणी , मेजर विक्रम, राखी मिश्रा, तान्या तिवारी व सयाजी शिंदे
रीलिज डेट – 7 सिंतबर 2012


रिवायत की कहानी एन.जी.ओं कार्यकर्ता अनीता (सम्पिका) से शुरू होती है. अनीता की शादी अमीर व्यवसाई सेठ देसाई ( सौरभ ) के खबसूरत जवान बेटे राज देसाई (खालिद सिद्दीकी) से होती है लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही अनीता को गंगापुर नाम के एक ऐसे गाँव में जाना पड़ता है जो कई मायनो में पिछड़ा हुआ है. वहां अनीता की मुलाकात राधा (गौरी कुलकर्णी) से होती है जो उसके बंगले की देखभाल करती है.
Salil Ankola, Achint Kaur & Sampika

कुछ समय बाद अनीता और राधा के बीच भावनात्मक रूप से मानवीय सबंधन जाते हैं, राधा से बातचीत के दौरान अनीता को पता चलता है की राधा घरेलु हिंसा की शिकार है, उसकी दो बेटियां है और उसका शराबी पति गंगाराम (आदित्य लाखिया) इसी बात को लेकर उसके साथ मारपीट करता रहता है. राधा फिर गर्भवती होती है, उसके पति को पता चलता है की राधा के गर्भ में कन्या पल रही है. वह राधा को गर्भ गिराने पर जोर देता है, राधा किसी भी तरह अपने गर्भ को बचाना चाहती है, समय पर राधा एक मरी हुई बच्ची को जन्म देती है, अनीता राधा की मरी हुई बच्ची पैदा होने की सच्चाई को समझ जाती है, और राधा को न्याय दिलाने के लिए उठ खड़ी होती है. राधा के साथ युवा ड्राईवर कबीर (नरेन्द्र झा) जो की एक कवि और गायक भी है और कुछ अन्य लोग उसके साथ आगे आते हैं और अनीता की इस लड़ाई में उसके दोस्त, हमदर्द और सलाहकार बनते है.

Leave a Reply