इंडियाज गाट टेलेंट की वापिसी

प्रेमबाबू शर्मा

प्रतिभा खोज कार्यक्रम इंडियाज गाट टैलेंट सीजन 3 की सफलता के बाद में कलर्स चैनल पर 22 सिंतम्बर शनिवार,रविवार रात 10 बजे से फिर लौट रहा है इंडियाज गाट
टैलेंट सीजन 4। असाधारण प्रतिभा के धनी आम लोगों को तलाश का काम अब पूरा हो चुका है प्रतिभाओं को चयन को लेकर बने निर्णयक किरण खेर, मलाईका अरोडा, करण जौहर और फरहा खान। अनुठी प्रतिभाओं  को तलाशनें के लिए निर्णयक पूरे आयोजन पर उत्सुकता भरी नजर रखेगें। साथ हर दिलचस्प होस्ट होंगे ‘देशी बाइ‘ के लिए अवतार – मनीष पाल और साइरस साहुकार। दोनो मिलकर मंच पर नया जोश और एनर्जी का संचार करेंगे और प्रतियोगियों को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकले लिए प्रेरित करेंगे! उनकी अनोखी हास्य शैली और हंसी उड़ाने के एक्ट दर्शकों को पूरे एपिसोड के दौरान बांधे रखेंगे और वे एक क्षण के लिए भी अपनी सीट से हिल नहीं पाएंगे।”

देशभर मे छिपी प्रतिभाओं तलाश कर रहा शो इंडियाज गाट टैलेंट खोज 3 सत्र के मुकाबले काफी कडा होने जा रही है देश को इसके कई नई प्रतिभाओं के कुछ चोंकाने वाले एक्ट देखने को मिलेगें।

बीते साल इस शो के लिए महानगर दिल्ली, मुंबई, कलाकता, पंजाब, राजस्थान, भोपाल, हैदराबाद, की यात्रा शुरू की थी लेकिन इस सत्र मं लुघियाना,तरण तारण, सहित देश के अन्य महानगरो व रूरल क्षेत्रो में जाकर प्रतिभाओ को खोज कर एक मंच प्रदान किया है। जिसकी टीवी जजो की भाषा में मांईड ब्लओइग होगी। इससे बडी बात यह है 6 साल से लेकर आठ साल के बच्चे भी इस प्रतियोगिता का हिस्सा होंगे।शो में  किसी एक कला नही, अपितु विविधतापूर्ण कलाओं में दक्ष कलाकारों मौका दिया है।चाहे वो गायन, नृत्य, जादू, डांस,….या फिर चैंकाने वाला खेल ही क्यों ना हो इस खेल मे किरण खेर भागीदारी की तकनीक और प्रस्तुती फोकस करेगी। शो के बारे वीकएंड प्रोग्रामिंग हेड, कलर्स के मनीशा शर्मा, ने बताया कि “इंडिया गाट टेलेंट विविध प्रतिभाओं का उत्सव है जो भारत को आफर करना चाहिए और एक नए सीजन को प्रस्तुत करते हुए हम खुद को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं।

इस बार मंच, प्रस्तुति और टेलेंट के नए मानक स्थापित करेगा। हमने सभी सीमाएं लांघकर और स्टूडियो से बाहर निकल कर स्पाट से कुछ सच्चे और धारदार एक्शन प्रस्तुत किए हैं।“ पहली बार जज की भूमिका निभा रहे करण जौहर ने बताया कि, “इंडिया गाट टेलेंट एकमात्र ऐसा शो है जो सिंगिंग/डांसिंग की सीमाओं से बाहर निकल कर विविध प्रतिभाओं को मंच प्रदान करता है और यह न्यूकमर के लिए लांच पैड भी है। धर्मा प्रोडक्शन में भी हमने कई कलाकरों, डायरेक्टरों, एक्टरों को ब्रेक दिया है और उनकी कामयाबी की कहानी के साथी रहे हैं, जो बेहद शानदार है। मैं इंडिया गाट टेलेंट जैसे कई जिंदगियों को बदल देने वाले अनुभवों की प्रतीक्षा कर रहा हूं।“जबकि किरण खेर का कहना थायह मेरा चैथा साल है, इसका स्टेज मेरे लिए नया नहीं है, मुझे पता है कि इंडिया गाट टेलेंट समर्थ है और देश के सामने बेस्ट परोसने की जिम्मेदारी हमारे कंधो पर है। इस सीजन में मानक बढ़ा दिए गए हैं और टेलेंट की क्वालिटी काफी बेहतर हुई है। हमने कई दर्शनीय प्रतिभाए पहले भी देखी हैं और मैं कुछ नई प्रतिभाओं को तलाशने की यात्रा के शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकती हूं।“ कार्यक्रम की रूपरेखा अमेरिकन आइयल पर आधारित है।

Leave a Reply