सेक्सी और हाट दिखने वाले दृश्यों से कोई परहेज नहीं: मल्लिका शेरावत

प्रेमबाबू शर्मा  

ख्वाहिश,जिस्म, वेलकम, उगली पगली फिल्मों में अपनी सेक्सी इमेज से एक अलग छवि बनाने वाली अभिनेत्री मल्लिका शेरावत अपनी इस इमेज से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि यही सेक्सी इमेज ही उनको सबसे अलग बनाती है। उन्होंने कहा कि वह सेक्सी और हाट दिखने वाले दृश्यों से कोई परहेज नहीं करेंगी।

हॉलिवुड में भी बॉलिवुड के फेस के तौर पर एक अलग पहचान बना चुकी मल्लिका सहरावत आजकल बॉलिवुड फिल्मों में कम ही नजर आती हैं, आखिर क्यों …? अब चर्चा जोरो में है कि उनकी जल्द ही वापिसी हो रही है निर्माता कृष्ण चैधरी की फिल्म केएलपीडी से है। अपने करियर और इस वापिसी की इस फिल्म को लेकर क्या सोचती है जानते है उनकी ही जुबानी:


लंबे से बालिवुड में नजर ना आने की खास वजह ?
असल में मैं एक ही तरह के रोल करते हुए उब चुकी थी, अब तो कुछ नया करने की चाह थी।

इन दिनों और क्या खास चल रहा है?
फिलहाल फोकस सिर्फ अपने काम पर है। मैं चाहती हूं कि अपनी अच्छी परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लूं। आगे भी काम का यह सिलसिला जारी रहेगा। लेकिन हां, वही रोल करना चाहूंगी, जिनमें कुछ अच्छा कर सकूं। वैसे, फ्यूचर को लेकर ज्यादा सोचती नहीं। कई बार प्लानिंग के हिसाब से चीजें नहीं हो पातीं, इसलिए शॉर्ट टर्म प्लानिंग करती हूं। लेकिन लॉन्ग टर्म में ज्यादा बिलीव नहीं है मेरा।

चर्चा है कि आपकी बालीवुड में वापिसी ‘फिल्म केएलपीडी’ हो से हो रही है
जी हाँ, मै इन दिनों निर्माता कृष्ण चैधरी की फिल्म किस्मत लव पैसा दिल्ली कर रही है। यह कामेडी थ्रिलर फिल्म है और लोगो को पंसद आएगी।

फिल्म में अपने कैरेक्टर के बारे में कुछ बताएं?
इसमें मैं हरियाणवी लडकी के किरदार को निभा रही हूँ । यह मेरे लिए चैलेजिंग और महत्वपूर्ण है क्योंकि मेरा संबध भी हरियाणा से ही है। फिल्म में अपनी मातृभाषा बोलने का हरियाणवी बोलते हुए अच्छा लगा। इस कैरेक्टर में कई शेड्स हैं। इससे ज्यादा अभी इस कैरेक्टर के बारे में नहीं बता पाऊंगी।

आपने कई निर्माताओं के साथ काम किया और एक नये निर्माता के साथ करने के कैसे एक्सपीरियंस रहे?
कृष्ण चैधरी बालीवुड के लिए नऐ नही है, वे इस फिल्म से पूर्व में भूत अंकल,राईट सा राग, रोक…..जैसी कई फिल्मों का निर्माण कर चुके है। वे अनुभवी और सुलझे हुए इंसान है । उनके साथ काम करने के अलग ही एक्सपीरियंस होते हैं। उनकी फिल्म में काम करते वक्त मुझे लगता ही नहीं कि एक्टिंग कर रही हूं। वह आर्टिस्टों से काम लेने की कला में माहिर हैं।

कभी आपने यह सोचा कि फिल्म इंडस्ट्री में आपकी पुर्न वापिसी भी होगी ?
सच कहूं, तो मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचती हूं। मुझे जो काम मिलता है, उसे करती जाती हूं। रही वापसी की तो अपनी शर्तो पर अपने ढंग से काम करती हूँ ।

अब तक के अपने फिल्मी कॅरियर को किस रूप में देखती हैं?
देखिए, मैंने अपने अब तक के फिल्मी करियर में अभिनय से लेकर आइटम नंबर तक हर प्रकार के किरदारों को जिया है। फिल्म इंडस्ट्री को मैंने ख्वाहिश,मर्डर,वेलकम, बिन बुलाए बराती,गुरू …जैसी हिट फिल्में भी दी है।अब मैं खुद को चकाचैंध से दूर और सादगी के बिल्कुल करीब रखती हूँ । जहां तक कॅरियर का सवाल है, तो अपने अब तक के सफर मैं हमेशा अपने को स्माल एक्सपीरियंस के रूप में देखती हूं। मैंने अपने अब तक के कॅरियर में मणि रत्नम,अनुराग बसु,अनिस बज्मी, आदि मेनन,साकेत चैधरी,राहुल बोस और कृष्ण चैधरी जैसे बेहतरीन निर्देशकों के साथ काम किया है। फिल्मी सफर से खुश हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं और अच्छा कर सकती हूं। खुद को लकी मानती हूं कि मुझे सही स्क्रिप्ट मिलीं, जिन्होंने इंडस्ट्री में मुझे अलग पहचान दी।

आपको लेकर ‘मर्डर’ बनाने वाले भट्ट कैंप का मानना है कि जैकलीन आपसे ज्यादा हॉट हैं। आपका क्या कहना है ?
ऐसा उनका मानना है। मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगी। वैसे भी ये चीजें ऑडियंस डिसाइड करती है ,मैं या भट्ट कैंप नहीं।

क्या आपने अपने आपको हॉलिवुड में हिंदी सिनेमा के ग्लोबल फेस के तौर पर पेश किया है?
मैंने अपने आपको किसी भी तौर पर पेश नहीं किया। मैंने जैकी चेन के साथ ‘मिथ’ और कमल हासन की साउथ फिल्म ‘दशावतारम’ में काम किया। दोनों ही फिल्में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से बाहर की थीं। दरअसल, बॉलिवुड एक मिक्स्ड बैग की तरह है। वहां से जो रोल ऑफर हो रहे थे, वे दुर्भाग्य से मुझे बहुत अच्छे नहीं लग रहे थे। लेकिन बॉलिवुड से बाहर साउथ से लेकर हॉलिवुड तक मैं किसी इमेज में नहीं बंधी हूं। वहां के रोल ज्यादा अलग किस्म के होते हैं।

आपके आने वाले हॉलिवुड प्रोजेक्ट्स कौन से हैं? वहां किस तरह के रोल ऑफर हो रहे हैं आपको?
मेरा अगला प्रॉजेक्ट पॉलिटिक्स ऑफ लव है। यह एक रोमांटिक कॉमेडी है, जो प्रेजिडेंट बराक ओबामा के प्रेजिडेंशियल कैंपेन पर बेस्ड है। इसमें मैं उनकी पार्टी वर्कर का रोल कर रही हूं, जिसका ऑपोजिट पार्टी के मेंबर के साथ अफेयर होता है।

क्या इस वक्त आपकी झोली में कोई बॉलिवुड फिल्म भी है ?
फिलहाल ऐसी सिर्फ एक ही फिल्म है , जिसके लिए मैं बेहद एक्साइटेड हूं। फिल्म के प्रड्यूसर उसके राइट्स लेने की कोशिश में जुटे हैं।

भारतीय मीडिया में इस बात की काफी चर्चा रहती है कि आप हॉलिवुड में फोटो खिंचवाने का कोई मौका मिस नहीं करतीं ?
भारतीय मीडिया में ने मेरे बारे में काफी कुछ उल्टा – सीधा लिखा गया है। लेकिन कोई तो ऐसा चमत्कार है कि मैं इन सब चीजों से बाहर आ जाती हूं। वे जो कुछ भी लिखें , लेकिन सच यह है कि मेरा वजूद अब भी कायम है।

बतौर ऐक्ट्रेस आपने अपनी पहचान बना ली है। अब शादी का कोई प्लान नहीं है क्या ?
कुछ समय से मैंने मैरिज प्लान कर रखी है। यहां तक कि मैं वेडिंग की लोकेशन , ड्रेस और खाने के मेन्यू वगैरह पर भी वर्कआउट कर चुकी हूं , लेकिन अभी तक मेरे लायक कोई दूल्हा नहीं मिल पाया है।

Leave a Reply