महिलाओं ने ली पुलिस थाने व महिला अपराध शाखा दिल्ली पुलिस की कार्यवाही की जानकारी

Social Development Welfare Society (Regd. NGO) Palam Ext. के तत्वाधान में क्षेत्र की लगभग 30 महिलाओं की Police Station, Dwarka South and Crime Against Women Cell DP Distt. S/W में विजिट करवाई गयी. थाने में महिलायों का एस एच ओ पुष्करण जी ने स्वागत किया . इस मुलाकात के दौरान Crime Against Women Cell कि ASI सुमन शर्मा जी ने महिलायों को पूरे थाने व महिला अपराध शाखा में घुमाया तथा थाने व महिला अपराध शाखा की रिपोर्ट लिखवाने से लेकर कार्यवाही करने तक की पूरी जानकारी दी. ASI सुमन शर्मा जी ने महिलायों को बताया कि महिला अपराध शाखा की कार्यवाही पारिवारिक पंचायत कि तरह होती हैं. इसमें हम सम्मन नहीं भेजते हम इसमें पेश होने के लिए भेजते हैं. हमारी कोशिश होती हैं कि मामले को समझोते के तहत सुलह दिया जाये. जब सुलह कि सारी कोशिशे बेकार हो जाती हैं तब हम केस कोर्ट में भेजते हैं.

सभी महिलाये इस मुलाकात से काफी खुश व उत्साहित थी. उन्होंने ASI सुमन शर्मा जी से काफी सवाल किये जिनका उन्होंने सहजता से जवाब दिया. 

अंत में ASI सुमन शर्मा जी व एस एच ओ पुष्करण जी ने महिलायों व संस्था को इस मुलाकात के लिए धयवाद किया और भविष्य में इस प्रकार कि मुलाकात के लिए आश्वाशन दिया और सभी को थाने में चाय बिस्किट इत्यादि का नाश्ता करवाया .

इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष श्री नरेश लाम्बा जी ने थाना व कोर्ट कि कार्यवाही बताते हुए जानकारी दी कि महिलायों के केस में कोर्ट दुवारा निशुल्क वकील भी उपलब्ध कराया जाता हैं. संस्था कि और से श्रीमती सरोज, अभिषेक दलाल , अधिवक्ता श्री असीम बादल जी ने महिलायों का सहयोग किया.

Leave a Reply