फिल्म सिगरेट की तरह

प्रेमबाबू शर्मा 


समय बदलता हैं और बदलाव प्रकृति का नियम है, इस बदलाव के सिद्धान्त पर ही फिल्मों मे भी बदलाव आता जा रहा हैं।. पी वाई फिल्म की प्रस्तुती फिल्म सिगरेट की तरह के निर्माता ब्रन्दा यादव व सुनीता पोद्दार और
निर्देशक अकाशादित्या लामा हैं। 
सिगरेट की तरह की कहानी निखिल डाबर नामक युवा के आस पास घूमती है निखिल एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी का बेटा है, एम. बी. ए. की पढ़ाई कर चुके निखिल का जीवन जीने का अपना तरीका हैं , एक समय ऐसा भी आता है जब निखिल अपने पिता से नाराज होकर घर और शहर छोड़ देता है। गोवा मे उसकी एक दोस्त उसे कही काम दिलाने मे सहायता करती है निखिल अपने काम से सभी लोगों को प्रभावित करता है विशेषकर उसका बॉस उसके काम से इतना प्रभावित होता है की उसे कंपनी की पुरी जिम्मेदारी सौप देता हैं। एक दिन अचानक कुछ ऐसा हो जाता है निखिल को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ता है, और अपने आप को सही साबित करके लिए उसको कडा संघर्ष करना पड़ता है। 

अंत मे वो अपने आप को सही साबित करता है। फिल्म सिगरेट की तरह की मुख्य भूमिका मुप यदुवंशी जिसमे निखिल डाबर की भूमिका निभाईये इसके अलावा फिल्म मे मुधारिमा तुली, यूविका चैधरी, प्रशांत नारायणन, सुदेश बेरी, दीप राजराणा, की मुख्य भूमिका फिल्म मे कुल ५ गाने हैं, जिसके संगीतकार है अंकुर विराज,सुदेश बनर्जी, अजय मिंगरा, फिल्म की शूटिंग मुंबई और गोवा मे हुई है। सिगरेट की तरह रोमॅन्टिक और थ्रिलर कहानी पर आधारित है जो दर्शकों को मनोरंजन के साथ साथ शिक्षा भी देती हैं ।

Leave a Reply