चैलेंजिंग रोल ही स्वीकार है : चित्रासी रावत

प्रेमबाबू शर्मा

चक दे इंडिया सहित अनेक फिल्मों के बाद में टीवी शो सबसे फेवरेट कौन, इस जंगल से मु-हजये बचाओं और कामेडी सर्कस में काम कर चुकी टेलिवीजन अभिने़त्री चित्रासी रावत फिलहाल सब टीवी शो ‘एफआइआर ’ में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रही हैं। वे बताती हैं कि वे ऐसी भूमिका करना पसंद करती हैं, जो उन्हें एक अभिनेत्री बनने में मदद करे, लेकिन ऐसी भूमिका मिलना आसान नहीं है। जिसके साथ मैं न्याय कर सकूं और वह मेरे साथ न्याय कर सके।

चित्रासी रावत ने अब तक जो कुछ काम किया सब टीवी शो ‘एफआइआर’ उससे बिल्कुल हटकर है। किस प्रकार का रोल है ‘एफआइआर’ में ? चित्रासी ने बताया कि शो की कहानी अब बीस साल की कहानी है। मैं ज्वालामुखी चैटाला के किरदार को जीवंत कर रही हूँ  जो चन्द्रमुखी चैटाला की उतराधिकारी है। इस भूमिका निभाते हुए मुझे  वाकई में बेहद गर्व महसूस हो रहा है। मेरा किरदार एक सब इंसपैक्टर का है, शर्मिली लडकी का है,जो दूसरों को खुश  करने में विश्वास  करती है, लेकिन महिलाओं के विरूद्व हिंसा के बढते मामलों को देखकर वह सुपर वूमेन में जाती है। यह अपने आप में चैलेजिंग किरदार है।

आखिरी बार ‘ तेरे नाल लव हो गया’ दिखाई देने वाली चित्रासी कहती हैं कि यह बहुत ही अच्छा है। मेरे पिछले कामों से यह बिल्कुल हट कर है। छोटे पर्दे पर मैंने ‘एफआइआर’ में खुशमिजाज भूमिका निभाई है। जिसमें मेरे व्यक्तित्व के कई रंग हैं।

चित्रासी रावत ने लोकप्रिय फिल्म चक दे इंडिया से ग्लेमरस की दुनिया में कदम रखा था। उसके बाद ‘फैशन’लॅक,तेरे नाल लव हो गया, और ‘ये दूरीयां’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी चित्रासी रावत फिल्म व टेलिवीजन दोनों के लिए काम करना चाहती हैं।

Leave a Reply