9 जून को बिन्दापुर में श्रीमती शीला दीक्षित ऐतिहासिक रैली को सम्बोन्धित करेंगी – मुकेश शर्मा

एस एस डोगरा

दिल्ली की मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव व कांग्रेस विधायक दल के प्रवक्ता वरिष्ठ विधायक श्री मुकेश शर्मा ने कहा है कि 9 जून को सांय 5:00 बजे दिल्ली की मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित बिन्दापुर पाकेट-3 में पीर बाबा रोड़ पर एक बड़ी ऐतिहासिक विकास रैली को सम्बोन्धित करेंगी । रैली से पूर्व श्रीमती दीक्षित बिन्दापुर क्षेत्र की कालोनियों में 35 करोड़ रूपये की लागत से दिल्ली जल बोर्ड द्वारा डाली जाने वाली आन्तरिक सीवर लाईन डालने के कार्य का शुभारम्भ भी करेंगी ।

श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि बिन्दापुर क्षेत्र में होने वाली विकास रैली की तैयारियों के सिलसिले में 100 से अधिक नुक्कड़ सभाएँ आयोजित की जायेंगी । उन्होंने कहा कि रैली से पूर्व जहाँ बिन्दापुर क्षेत्र की कालोनियों में सीवर डालने का कार्य शुरू होगा वहीं दूसरी ओर दिल्ली टूरिज़्म विभाग द्वारा पाकेट-3 में बनाए गए काफी होम भी लोगों को समर्पित किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बिन्दापुर के प्रताप गार्डन में लगभग 6 करोड़ रूपये की लागत से लिफट वाले बहुमंजिले बारातघर की आधारशीला भी उसी दिन को रखी जायेगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों में रैली को लेकर भारी जोश है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा क्षेत्र में दिल्ली सरकार के लोकनिर्माण विभाग द्वारा स्ट्रीट लाईट लगाने का कार्य भी शुरू किया जायेगा ।

श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि बिन्दापुर क्षेत्र की इन कालोनियों में स्थानीय लोगों ने कई वर्ष पहले अपने पैसे से निजी सीवर डाले थे । आज विस्फोटक स्थिति है और आए दिन हर महीने लगभग प्रत्येक मकान मालिक को हजार से दो हजार रूपये महीना सीवर सफाई के लिए निजी लोगों को देना पड़ता है । उन्होंने कहा कि बिन्दापुर क्षेत्र की इन कालोनियों में सीवर डलने के बाद लोगों को जहाँ एक ओर न केवल छुटकारा मिलेगा बल्कि दूसरी ओर उन्हें आर्थिक लाभ भी होगा । उन्होंने कहा कि इन कालोनियों के सीवर को द्वारका में डाला जायेगा । चाणक्या पैलेस, बिन्दापुर स्थित सीवरेज पम्पिग स्टेशन का कार्य पूरा हो चुका है । बिन्दापुर क्षेत्र की कालोनियों में सीवर डालने की इस योजना को इसके साथ-साथ सड़क बनाने का कार्य भी शामिल होगा ।
श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि प्रताप गार्डन, बिन्दापुर एक्सटेंशन, न्यू जानकी पुरी, रोहताश नगर, इन्दिरा पार्क एक्सटेंशन, प्रजापत कालोनी, भगवती विहार, विश्व विहार, नन्दराम पार्क जी-ब्लाक, उत्तम विहार, सुभाष पार्क, भगत इन्कलेव का शेष भाग, केशव राम पार्क, आदि ऐसी कालोनियाँ है जिनमें ये सीवर डाला जायेगा।  उन्होंने कहा कि इन कालोनियों के निजी सीवर के कारण बिन्दापुर डी.डी.ए. फलैट के सीवरों पर भी बुरा असर पड़ता है । उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड ने इन कालोनियों में सीवर डालने के लिए टेन्डर आदि की सभी प्रक्रियाएँ पूरी कर ली हैं । उन्होंने यह भी कहा कि बिन्दापुर क्षेत्र में रैली में लगभग एक दर्जन और विकास परियोजनाओं का पैकेज भी इस क्षेत्र को दिया जायेगा । 

उक्त रैली के आयोजन में ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री डी.आर. शर्मा, कांग्रेसी नेता देवेश कौशिक, मनोज कौशल, रमेश शर्मा प्रभारी, जयपाल शर्मा, राजपाल चैहान, बलजीत प्रधान, नरेन्द्र अहलावत, जी.एस. नेगी, आदि अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Leave a Reply