बिन्दापुर में 100 बिस्तर का सरकारी अस्पताल बनेगा – डी.डी.ए. ने भूमि आँबटित की – मुकेश शर्मा

 दिल्ली की मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव व कांग्रेस विधायक दल के प्रवक्ता वरिष्ठ विधायक श्री मुकेश शर्मा ने कहा है कि बिन्दापुर में दिल्ली सरकार 100 बिस्तर का सरकारी अस्पताल बनायेगी और इसके लिए डी.डी.ए. ने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग को भूमि भी आंबटित कर दी है। श्री मुकेश शर्मा 9 जून को सांय 5:00 बजे बिन्दापुर फलैट्स, पीर बाबा मैदान में होने वाली कांग्रेस की ऐतिहासिक विकास रैली की तैयारियों के सिलसिले में उत्तम नगर विधानसभा के पाकेट-3 स्थित मल्टीजिम पार्क व ओ. एक्सटेंशन गीता इन्कलेव में आयोजित अलग-अलग नुक्कड़ सभाओं में बोल रहे थे । इसके अलावा उन्होंने आज अलग अलग क्षेत्रों में जाकर पदयात्रा की व व्यापारिक व सामाजिक संगठनों से मिलकर अपना जन-सम्पर्क अभियान और तेज कर दिया।

श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि डी.डी.ए. ने बिन्दापुर पाकेट-4 में 100 फुटा रोड़ पर अस्पताल बनाने के लिए 2701.50 मीटर जमीन दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग को आंबटित कर दी है। उन्होंने यह भी कहा कि इस जमीन को लेने के लिए दिल्ली सरकार ने डी.डी.ए. को 1,75,30,574/- रूपये का चैक भी दे दिया है।अगले सप्ताह पी.डबल्यू.डी.  डी.डी.ए. से इस जमीन का कब्जा ले लेगी। उन्होंने कहा कि बिन्दापुर क्षेत्र में पिछले लम्बे समय से सरकारी अस्पताल बनाए जाने की माँग चली आ रही थी। श्री शर्मा ने कहा कि पिछले 4 वर्षों से वो लगातार डी.डी.ए. अधिकारियों के सम्पर्क में थे और अन्ततः 3 महीने पहले बाकायदा डी.डी.ए. ने जमीन का भू-उपयोग बदलकर बिन्दापुर में अस्पताल बनाने का रास्ता साफ किया है। उन्होंने कहा कि जमीन दिलवाने में केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री कमलनाथ की विशेष भूमिका रही। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित ने भी निजी तौर पर इस जमीन को दिल्ली सरकार को देने की सिफारिश की थी।

नुक्कड़ सभाओं को सम्बोन्धित करने वालों में कांग्रेसी नेता सर्वश्री जयपाल अहलावत ‘पोली’, श्रीमती सरोज कुमार, सुधीर त्यागी, राकेश कुमार, नीरज हरफूल सिंह, एडवोकेट नरेन्द्र अहलावत, देवेश कौशिक, बी.एस. नेगी के अलावा श्रीमती वीना सहगल, मास्टर संजय, जय नारायण शर्मा (उत्तम विहार), प्रेम सिंह रावत, विमल गुप्ता, हाफिज मौलाना मुजाहिद, बेगम फजीलत, पवन कुमार, अशोक जैन, सुशील चैहान, केवल कृष्ण व ब्लाक अध्यक्ष डी.आर. शर्मा आदि शामिल थे।

Leave a Reply