लुटेरा से आशाएं है: सोनाक्षी सिन्हा

प्रेमबाबू शर्मा 

बॉलीवुड की ‘दबंग’ गर्ल सोनाक्षी सिन्हा को काफी लक्की माना जाता है वहीं सोनाक्षी सिन्हा की अपनी छवि है और उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। यही कारण है कि अधिकांश निर्माता निर्देशकों की वे पहली पंसद है। उनकी ख्वाहिश फिल्म इंडस्ट्री में साइज जीरो नहीं बल्कि हीरो बनने की है। सोनाक्षी सिन्हा की आने वाली फिल्म लुटेरा है, जो 5 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। अपनी फिल्म और अपने करियर को लेकर उनकी क्या सोच है जानते है उनकी ही जुबानी.


सबसे पहले अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लुटेरा’ के बारे में बताइए?
लुटेरा की कहानी है 1953 की, जब एक पुरातत्वविद वरूण श्रीवास्तव पश्चिम बंगाल के गांव माणिकपुर में, स्थानीय जमींदार के मंदिर की जमीन की खुदाई के सिलसिले में आता है। अपने ज्ञान, अनुभव और आचरण से वह जमींदार और उसके परिवार को प्रभावित कर लेता है। जमींदार की बेटी पाखी उससे इतनी प्रभावित होती है कि उसकी ओर खिंची चली जाती है और मन ही मन चाहने लगती है। वरूण के ना चाहते हुए भी दोनों के बीच का यह आकर्षण गहरे प्रेम में बदलने लगता है।


फिल्म में अपने किरदार के बारे में बताएं ?
‘लुटेरा’ निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी के डायरेक्शन में बनी है। इस फिल्म में मेरे अपोजिट रणवीर सिंह है। 5 जुलाई को रिलीज फिल्म लुटेरा में मैंने एक जमींदार की बेटी पाखी नामक किरदार को निभाया है जो कि एक  पेन्टर है। रणवीर को मेरी पैतृक संपत्ति में दिलचस्पी होती है जिसके लिए वो नजर जमाये रहते हैं। हालांकि अपने लक्ष्य पर नजर जमाने की आड़ में उन्हें सोनाक्षी से कब प्यार हो जाता है इसका अंदाजा उन्हें नहीं रहता। यह अपने आप में चैलंजिंग किरदार है जिसे निभाते हुए काफी मजा आया।

लुटेरा के निर्माता यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि सोनाक्षी ने उन्हें प्रमोशन के लिए 20 के बदले 40 दिन दे दिए हैं ?
इस फिल्म में मेरा रोल पॉवरफुल है। अपने करियर में मैंने इतनी दमदार भूमिका आज तक नहीं निभाई।  अक्सर मुझको लेकर मेरे आलोचक कहते रहते हैं कि भले ही उन्होंने सौ करोड़ क्लब में शामिल कई फिल्में दी हैं, लेकिन इन फिल्मों में सिवाय नाचने-गाने के उन्होंने कुछ नहीं किया। लुटेरा में मुझको अपना टैलेंट दिखाने का भरपूर मौका मिला है। इसलिए मैं चाहती हूँ कि फिल्म की पब्लिसिटी और प्रमोशन अच्छे से हो। इसीलिए  अपने बेशकीमती 20 दिन फिल्म के प्रमोशन के लिए अतिरिक्त दे डाले हैं।

आप तो एकता कपूर की फिल्म ‘‘वन्स अपोन ए टाईम इन मुम्बई-2‘‘ भी कर रही है ?
जी हाँ । इस फिल्म में इमरान खान अक्षय कुमार, सोनाली बेन्द्रे और सरफराज खान भी अलग-अलग भूमिकाओं में नजर आयेंगें। ये फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलिज हो रही है।

चर्चा है कि अब सोनाक्षी सिन्हा ‘वेलकम 2’ का हिस्सा नही है?
यह सच है कि अब मैं वेलकम 2 का हिस्सा नही हूँ असल में फिल्म तो करना चाहती हूँ , लेकिन इन दिनों पांच बड़ी-बड़ी फिल्में की व्यस्तता के करण डेट्स प्रॉब्लम ने मुझें दुखी कर दिया। वेलकम 2 के निर्माताओं ने जो डेट्स चाही थी,वो मैं चाहकर भी नहीं दे पाईं। आखिरकार मैंने फिल्म छोड़ने का मन बना लिया।

किस तरह की फिल्में करना चाहती हैं?
मुझे हर विधा की फिल्मों में काम करना पसंद है। ऐसा नहीं है कि मुझे केवल यथार्थवादी फिल्में ही पसंद हैं। मुझे सभी तरह की फिल्में पसंद हैं। मैं ऐसी फिल्म का हिस्सा होना पसंद करूंगी जिसकी कहानी और किरदार अच्छे हों। मैं उन फिल्मों को चुनती हूं जो मुझे अपील करती हैं।


आपकी ‘दबंग’, ‘राबडी राठौर’ और ‘ओ माई गाड’ जैसी अनेक फिल्में हिट रहीं। इस पर क्या कहेंगी?
दरअसल, बॉलीवुड में एक शोर किया गया है कि यहां मसाला फिल्में हीं चलतीं, जबकि मेरी फिल्मों ने सबको चुप करा दिया। मैंने तो हिट की हैट्रिक भी लगाई। हालांकि मुझसे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ने इस धारणा को तोड़ा है। अब लोगों की पसंद बदली है। लोग फिर से स्क्रिप्ट और किरदारों को तवज्जो दे रहे हैं। हमें इस नए चलन का स्वागत करना चाहिए।

आपकी आने वाली फिल्में?
वन्स अपोन ए टाईम इन मुम्बई-2,रेमबो राजकुमार,बुलैट राजा और शिवम तेलुगू फिल्म है।

Leave a Reply