मुकेश शर्मा ने उपराज्यपाल श्री नजीब जंग, दिल्ली की मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित का बिन्दापुर व मोहन गार्डन में दो अस्पतालों को मँजूरी देने के लिए आभार जताया

दिल्ली के उपराज्यपाल श्री नजीब जंग ने कहा है कि पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर व विकास पुरी क्षेत्र में सिक्खों खालसा स्कूल खोलने, बिन्दापुर में वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केन्द्र बनाने व शिव विहार विकास नगर के समीप कब्रिस्तान बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। उपराज्यपाल श्री जंग ने आज यह आश्वासन दिल्ली की मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव व कांग्रेस विधायक दल के प्रवक्ता वरिष्ठ विधायक श्री मुकेश शर्मा के नेतृत्व में उनसे मिलने गए एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधि मण्डल से मुलाकात के दौरान उन्हें सम्बोन्धित करते हुए कही। श्री शर्मा आज मोहन गार्डन व बिन्दापुर क्षेत्रों में सरकारी अस्पताल के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए उपराज्यपाल का आभार व्यक्त करने राजनिवास गए थे। श्री जंग ने श्री मुकेश शर्मा की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा जनहित के मामलों को प्राथमिकता दी है।

प्रतिनिधि मण्डल में सभी वर्गों के शामिल लोगों ने श्री नजीब जंग का तहदिल से शुक्रि़या अदा किया। ग्रामीणों ने उन्हें पगड़ी भेंट की और सिक्खों ने उन्हें सरोपा भेंट करके सम्मानित किया। लगभग आधे घंटे तक उपराज्यपाल ने प्रतिनिधि मण्डल के साथ खुलकर बातचीत की और गम्भीरतापूर्वक लोागें की समस्याओं को सुना। उन्हें सरोपा भेंट करने वालों में दिल्ली सिक्ख गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के सदस्य स॰ इन्द्रजीत सिंह मोंटी व गुरमीत सिंह मित्ता के अलावा स॰ राजा वालिया व स॰ जितिन पाली सिंह शामिल थे। प्रतिनिधि मण्डल ने बाद में मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित व शहरी विकास मंत्री श्री अरविन्दर सिंह लवली से भी मुलाकात करके उनका धन्यवाद करने के साथ-साथ उन्हें सरोपा भी भेंट किया।


श्री मुकेश शर्मा ने उपराज्यपाल को दिए 15 सुत्रीय ज्ञापन में उनसे माँग की कि द्वारका से बिन्दापुर आने वाली सड़क को 30 मीटर चैड़ा किया जाए। बिन्दापुर पाॅकेट-3 में स्थित मिश्रित भूउपयोग के सभी प्लाटों को हरित पट्टी में तब्दील करने की माँग की गई। ज्ञापन में सभी ब्लाॅकों में बारातघर बनाने व पीने के पानी के लिए समूचित व्यवस्था किए जाने का आग्रह उपराज्यपाल से किया गया। इसके अलावा प्रतिनिधि मण्डल ने उनसे माँग की कि विपिन गार्डन कालोनी में स्पोर्ट्स काॅम्पलैक्स बनाने के लिए भूमि उपलब्ध कराई जाए। ज्ञापन में ओम विहार फेस-1 से 4 काॅलोनी में सरकारी स्कूल बनाने की माँग भी उपराज्यपाल श्री नजीब जंग से की गई।
श्री मुकेश शर्मा ने उपराज्यपाल श्री नजीब जंग को ग्रामीण लोगों की समस्याओं से अवगत कराते हुए उनसे आग्रह किया कि पश्चिमी दिल्ली के रनहौला, बिन्दापुर व नंगली सकरावती गाँव में जहाँ 75 प्रतिशत औद्योगिक इकाईयाँ काम कर रही हैं उन्हें औद्योगिक क्षेत्र घोषित किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा उनसे माँग की गई कि नवादा गाँव में स्थित वाटर बोडी पार्क को खूबसुरत पार्क के रूप में विकसित किया जाए। ज्ञापन में उपराज्यपाल से यह मांग भी की गई है कि नवादा गाँव में जनरल चैपाल/बारातघर के लिए स्थान उपलब्ध कराया जाए। ज्ञातव्य है कि डी.डी.ए. ने अदालत के निर्देशानुसार वाटरबोडी पार्क को खाली कराया उस समय जनरल चैपाल को तोड़ दिया गया था। उन्होंने कहा कि जनरल चैपाल न होने से लोगों को अपनी सामाजिक कार्यक्रम करने में परेशानी होती है।

श्री मुकेश शर्मा ने उपराज्यपाल से आग्रह किया कि मोहन गार्डन व बिन्दापुर क्षेत्र में गुरुद्वारा बनाने के लिए सरकारी भूमि गुरूद्वारा कमेटी को उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ-साथ विकासपुरी एच-ब्लाॅक स्थित गुरूद्वारे के ऊपर से जा रही हाई टैंशन लाईन को भी हटाए जाने के साथ-साथ पंखा रोड़ पर स्थित गुरूद्वारे को उसके साथ पड़ी दिल्ली जल बोर्ड की खाली जमीन उपलब्ध कराई जाए।

प्रतिनिधि मण्डल में सर्वश्री दीपक अरोड़ा, घनेन्द्र भारद्वाज, विष्णु प्रधान, चै॰ प्रकाश गहलौट, सुरेन्द्र अहलावत, एडवोकेट हरज्ञान गहलौट, नरेन्द्र अहलावत, मेहताब सिंह बाल्यान, हीरा लाल त्यागी (पी.टी.), सुधीर त्यागी, विनीत त्यागी, जयपाल शर्मा, सुशील चैहान, डी.आर. शर्मा, चै॰ बलजीत सिंह, उमेद गहलौट, प्रमोद गहलौट, डा॰ नरेश शर्मा, सी.के. झा, अवधेश तिवारी, एस.के. पटनी, पवन तिवारी, मोहन झा, मोहन बिहारी, बिट्टू कटारिया, सुरेन्द्र कपूर, जनकपुरी क्लब के प्रधान एस.के. चैधरी, श्रीमती वीना सहगल, फजीलत बेगम आदि शामिल थे।

Leave a Reply