राजेश गहलोट ने द्वारका की ANHLGT संस्था के साथ मिलकर सफाई अभियान की शुरुआत की

गैर राजनीतिक ANHLGT संस्था के सौजन्य से 24 सितम्बर 2013 को प्रातः काल 7 बजे ‘‘मेक द्वारका ग्रीन क्लीन ब्यूटीफूल सेफ एण्ड हैल्थी नीड सोलिडेटरी एण्ट कम्यूनिटी रेस्पोनिसिबिलिटी के अन्तर्गत मटियाला वार्ड सं.-136 मे सफाई अभियान की शुरुआत की गई। यह कैंपेन संस्था के सदस्यों ने द्वारका सैक्टर-6 के  प्लाट नं.-7 से 40 व प्लाट नं.-16 के पैट्रोल पम्प वाले रोड़ से गुजरते हुए सैक्टर-6 के एम.सी.डी. पार्क मे समाप्त की।

संस्था की सदस्यों ने बताया कि वह सफाई अभियान व अन्य ऐसे सोशल कॉज के तहत जनता को जागरूक व संबंधित अधिकारियों को समस्याओं से अवगत कराने के लिए समय-समय पर ऐसे कैंपेन करवाती रहती है। इस संस्था की खास बात यह है कि इसके सदस्य समस्या के समाधान के लिए जन-प्रतिनिधियों व संबंधित अधिकारियों के सहयोग द्वारा कार्य सम्पन करवाते है। वहीं दूसरी ओर संस्था के सदस्यों का कहना है कि एम.सी.डी. ने सिटी स्वीप नामक कंपनी को सफाई का कॉन्ट्रैक्ट  दे रखा है। मगर वह कंपनी द्वारका मे अपना कार्य ईमानदारी से नहीं कर रही है और कूड़ा सड़कों व अन्य जगहों पर इधर-उधर ज्यो का त्यो पड़ा रहता है।

इस मौके पर मटियाला वार्ड सं.-136 के निगम पार्षद व दक्षिणी दिल्ली नगर निगम मे स्थायी समिति के अध्यक्ष श्री राजेश गहलोट ने अपनी व्यस्त दिनचर्या मे से इस कैंपेन मे प्रातः 7 बजे पहुंचकर जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया। उनकी मौजूदगी से वहां मौजूद सभी क्षेत्र निवासियों को प्रोत्साहन मिला। इस मौके पर सफाई निरीक्षक श्री राजेश भारद्वाज, सहायक सफाई निरीक्षक श्री महेश कुमार तथा उद्यान निरीक्षक श्री हरी सिंह सौंलकी सहित संस्था के सदस्यों मे प्रेजिडेंट सिसली कोडियन जनरल सैक्रेट्री समीरा अश्रोफ़  ज्वांइट सैक्रेट्री प्रोमिला मलिक व एगजिक्यूटिव मेम्बर चित्रा जैन , अनुपमा भटनागर, सुशीला राव, मैम्बर-शानू वाधवा, मधु जौली व श्रीमती गोयल तथा क्षेत्रीय निवासियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवायी।

Leave a Reply