रामायण स्वच्छ समाज निर्माण में सहायक साबित हो सकती है- मनोरंजना सिंह

द्वारका श्री रामलीला सोसाइटी द्वारा सेक्टर-10, में भव्य आयोजन के अंतिम दिन भरत मिलाप तथा भगवान श्री राम का राज्याभिषेक का मंचन किया गया. इस मौके पर पूर्वोत्तर भारत के प्रमुख टीवी चैनल फ्रंटियर की मुख्य प्रबंधक संपादक सुश्री मनोरंजना सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुई.

अपने संबोधन में सुश्री सिंह ने मुख्य सरंक्षक श्री राजेश गहलोट व् रामलीला कमेटी के समस्त सदस्यों की भूरी भूरी प्रसंशा की. और द्वारका जैसी एशिया की सबसे बड़ी उपनगरी में प्राचीन परंपरा से ओतप्रोत रामायण के माध्यम से समाज में स्वच्छ वातावरण कायम करने वाले सकारात्मक सोच के लिए बधाई दी. रामलीला कमेटी के मीडिया प्रभारी श्री एस.एस.डोगरा ने बताया कि द्वारका में वर्ष २०११ से हुई रामलीला की शुरुआत करने के बात मात्र तीन वर्षो के छोटे से सफ़र में ही राजधानी दिल्ली में अपनी एक अलग पहचान बना डाली है. गौरतलब है कि लोकप्रिय नव भारत टाइम्स समाचार पत्र की निर्णायक मण्डली ने दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली की सर्वश्रेष्ठ रामलीला चुने जाने का गौरव प्राप्त हुआ.
श्री रामलीला के दसवें व् अंतिम दिन रामलीला की स्मारिका में शामिल रामायण पर आधारित लेख व् पेंटिंग का सहयोग देने वाले स्कूली शिक्षकों व् बच्चों को श्री राजेश गहलोट, डॉक्टर अशोक यादव-अध्यक्ष , श्री राजीव सोलंकी-महासचिव, सुश्री प्रवेश सहरावत, श्री कुलदीप डबास आदि ने सम्मानित किया. इसके आलावा रामलीला में क्रिएटिव ड्रामेटिक क्लब के अभिनय/मंचन करने वाले कलाकारों, मेकअप मेन व् निर्देशक को भी पुरूस्कृत किया गया.

Leave a Reply