विनाश के बाद उत्तराखंड में फ़िल्म “लव डे—१४ फरवरी” कि शूटिंग

प्रेमबाबू शर्मा 

उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा के चलते हुए विनाश के बाद फ़िल्म “लव डे –१४ फरवरी” कि शूटिंग पिछले दिनों देहरादून, मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश में लगभग २५ दिनों तक हुई। इस शूटिंग के दौरान फ़िल्म के दो गानो के अलावा महत्वपूर्ण दृश्य फिल्माया गए।

श्री राज लक्ष्मी इंटरटेंमेंट के बैनर में बन रही इस फ़िल्म के निर्माता बलदेव सिंह बेदी, लेखक निर्देशक द्व हरीश कोटियन तथा संदीप चौधरी हैं, निर्माता बलदेव सिंह बेदी सी.पी.सी.आई क्षेत्र के लिए फिल्मो का वितरण करते रहे हैं, लगभग ४०० फिल्मों में ‘फूल और कांटा’, ‘सड़क’, ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘आशिकी’, ‘बीटा’, ‘दिल’ जैसी कई सफलतम फिल्मों का वितरण कर चुके हैं। अपनी पहली निर्मित फ़िल्म “लव डे — १४ फरवरी” के बारे में उन्होंने बताया – “यह फ़िल्म दोस्ती पर आधारित है, इसमें दोस्ती कि मौज मस्ती के अलावा उसके साइड इफ़ेक्ट के बारे में भी बताने कि कोशिश कि है। इसके लिए एक स्लोगन भी है, “दोस्ती का ब्लूटूथ नेटवर्क कभी नहीं टूटता है।” फ़िल्म हैरी, मोंटी, और शैंडी नाम के तीन दोस्तों पर आधारित है, उन्हें इस बात का आभास होता है, कि उनकी दोस्ती पक्की है और लम्बे समय तक निभ सकती है, अगर माता पिता कि बात मान कर किसी को दोस्त बनाये”।

“द रॉयल क्रिएशन बिल्डर्स एंड डेवलेपर्स” के नाम से भवन निर्माण और इससे सम्भंदित कामो से जुड़े बलदेव सिंह बेदी कि इस पहली निर्मित फ़िल्म के निर्देशक द्वय हरीश कोटियन और संदीप चौधरी कई लोकप्रिय विज्ञापन फिल्में, फ़िल्म प्रोमोज के अलावा लगभग सभी प्रमुख चैनल्स के लिए धारावाहिक लिख चुके हैं, उनकी एक फ़िल्म ‘कॉलेज कैंपस’ कि काफी सराहना भी हुई है।

श्री राज लक्ष्मी एंटरटेनमेंट कि फ़िल्म “लव डे –१४ फरवरी” के लेखक भी हरीश कोटियन और संदीप चौधरी हैं, छाया निर्देशक अमित सिंह, संपादक समर, संगीतकार सुमेश हिमांशु, सावन कुमार और मिक्का हैं। फ़िल्म के प्रमुख कलाकार हैं एजाज खान (‘बिग बॉस ७’, ‘लकीर का डकार’, ‘या रब’ फेम), साहिल आनंद (‘स्टूडेंट ऑफ़ इयर’ फेम), हर्ष नगर, रजत कपूर (धारावाहिक ‘व्योमकेश बक्शी’ फेम), मार्कंड देशपांडे, दीप्ति सती, सोनल सिंह, रागिनी नंदवानी (‘मिसेस कौशिक कि पांच बहुएं’ फेम) और जोंनी लिवर। फ़िल्म के प्रचारक मिडिया रेलशन्स (के एम् श्रीवास्तव)।

निर्माता बलदेव सिंह बेदी के अनुसार फ़िल्म आगामी १४ फरवरी, २०१४ को पुरे देश में प्रदर्शित होगी, इसके लिए २०० मल्टीप्लेक्स और ६०० सिंगल स्क्रीन थिएटर कि बुकिंग हो चुकी है।

Leave a Reply