देवभूमि में फ़िल्म “लव डे—प्यार का एक दिन” की शूटिंग फिल्म १४ फरवरी को रिलीज होगी

S. S. Dogra With Baldev Singh Bedi-Producer LOVE DAY(Hindi Movie) in U.K

एस. एस.डोगरा 

 (देहरादून)(ssdogra@journalist.com)

श्री राज लक्ष्मी इंटरटेंमेंट के बैनर में बन रही फ़िल्म “लव डे—१४ फरवरी” की शूटिंग पहाड़ों की रानी मसूरी तथा देहरादून की खुबसूरत वादियों में हो रही है. इस फिल्म के निर्माता बलदेव सिंह बेदी, लेखक निर्देशक द्व हरीश कोटियन तथा संदीप चौधरी हैं. गौरतलब है कि निर्माता बलदेव सिंह बेदी लगभग ४०० फिल्मों में ‘फूल और कांटा’, ‘सड़क’, ‘दिल है कि मानता नहीं’,’आशिकी’, ‘बीटा’, ‘दिल’ जैसी कई सफलतम फिल्मों का वितरण कर चुके हैं। “लव डे — १४ फरवरी” फ़िल्म दोस्ती पर आधारित है तथा प्यार का सन्देश देती है. इस फिल्म को इस अंदाज में बनाया जा रहा है कि पूरा परिवार एक साथ बैठ कर देख सकता है. वैसे भी पुरे हिंदी फिल्म इतिहास में पहली बार कोई वितरक एक फिल्म निर्माता के रूप में किसी फिल्म का निर्माण कर रहा है. फिल्म निर्माता श्री बेदी जी को उत्तराखंड से विशेष लगाव है तथा प्राकर्तिक आपदा के बाद उन्होंने स्थानीय लोगो को अपनी फिल्म निर्माण से फिल्म इंडस्ट्री, पर्यटन में अपार रोजगार के अवसर प्रदान करनी के पहल की है जो पुरे फिल्म जगत में चर्चा का विषय बन गई है.
S.S. Dogra With Rouleey Ryan-Actress, Lead Actors-Harsh Nagar & Sahil Anand of
Hindi Movie LOVE DAY during film shoot in U.K.
उनका मानना है कि जब ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस राज्य को पुन: उबारने के लिए राज्य का दौरा कर सकते हैं तो वे स्वंम तो इसी देश की माटी जुड़े होने के नाते अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझकर एक ऐसा प्रयास कर रहे हैं कि उनकी फिल्म की शूटिंग से राज्य में दुबारा से अपार रोजगार संभावनाओं को सुनहरा अवसर प्रदान किया जाए. जबकि इसी फिल्म की कुछ शूटिंग उत्तराखंड के अलावा हिमाचल प्रदेश व् मुंबई में भी होनी अभी बाकि है. सुनिधि चौहान, हनी सिंह, मिक्का व् शान जैसे प्रसिद्ध गायक भी अपनी सुरीली आवाज से इस फिल्म को नया आयाम देने में प्रमुख योगदान दे रहे हैं.
फ़िल्म के प्रमुख कलाकार हैं एजाज खान (‘बिग बॉस ७’, ‘लकीर का डकार’, ‘या रब’ फेम), साहिल आनंद (‘स्टूडेंट ऑफ़ इयर’ फेम), हर्ष नगर, रजत कपूर (धारावाहिक ‘व्योमकेश बक्शी’ फेम), मार्कंड देशपांडे, दीप्ति सती, सोनल सिंह, रागिनी नंदवानी (‘मिसेस कौशिक कि पांच बहुएं’ फेम) और जोंनी लिवर। फ़िल्म के प्रचारक मिडिया रेलशन्स (के एम् श्रीवास्तव)।हालाँकि निर्माता व् निर्देशकों का दावा है कि उक्त फिल्म १४ फरवरी, २०१४ को पुरे भारत के लगभग १२०० सिनेमा हाल में एक साथ रिलीज होगी.

Leave a Reply