अपार इंडिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में ओरिएंटेशन प्रोग्राम

 अपार इंडिया – द्वारका में पूर्ण उत्साह के साथ नए शैक्षिक सत्र का शुभारम्भ हुआ। इसअवसर पर अपार इंडिया ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस के चेयरमैन श्री राजकुमार जैन ने छात्र-छात्राओं को कड़ीमेहनत एवं लगन के साथ शिक्षा ग्रहण करके एक कुशल प्रोफेशनल के साथ ही साथ नैतिक मूल्यों एवंसुसंस्कारों से परिपूर्ण एक बेहतर इंसान बनने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर अपार इंडिया के डॉयरेक्टर श्रीअपार जैन सहित सभी विभागों के प्रमुख एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

बड़ी संख्या में उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए चेयरमैन श्री राजकुमार जैन ने कहा किमेहनत, लगन एवं ईमानदारी से कार्य किया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है। अतःसफलता का दृढ़निश्चय कर ज्ञानार्जन में जुट जाएं। श्री जैन ने कहा कि वैश्वीकरण के इस दौर में सिर्फ डिग्री के सहारेसफलता संभव नहीं है। इसके लिए हमें वैश्विक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सर्वांगीण विकास परध्यान केन्द्रित करना होगा। अर्थात डिग्री के साथ ही साथ कार्यकुशलता एवं व्यक्तित्व विकास पर भीविशेष ध्यान देना होगा।

डॉयरेक्टर श्री अपार जैन ने कहा कि अपार इंडिया कॉलेज अपने छात्रों को जहां उत्कृष्ठ शिक्षा प्रदानकरता है वहीं उनके सर्वांगीण विकास पर भी विशेष ध्यान देता है। इसके लिए समय-समय पर विभिन्नवर्कशॉप एवं सेमिनार आदि का आयोजन किया जाता है। छात्रों के कौशल विकास के लिए विदेशी भाषा,कम्युनिकेशन स्किल, हार्डवेयर नेटवर्किंग एवं पर्सनालिटी डेवलपमेंट सहित अनेकों जॉब ओरिएंटेडसर्टिफिकेट कोर्स भी निःशुल्क कराये जाते हैं। साथ ही उद्योग-व्यापार जगत की कार्यप्रणाली से रुबरुकराने के लिए छात्रों को इंडस्ट्रियल विजिट कराया जाता है।

इसके अलावा छात्रों को बेहतर जॉब के अवसर उपलब्ध करने के उद्देश्य से नियमित रूप से जॉब फेयरका भी आयोजन किया जाता है, जिसमें देश-विदेश की शीर्ष एवं प्रतिष्ठित कंपनियां शामिल होती हैं। यहगौरव की बात है कि वर्तमान में देशभर की पांच हजार से भी अधिक कंपनियों में अपारियंस विभिन्न पदोंपर कार्यरत हैं। अतः अपार इंडिया की विश्वस्तरीय शिक्षण सुविधाओं का लाभ उठाएं और हर समय कुछन कुछ नया सीखने की आदत डालें।

Leave a Reply