1st overseas branch of World Brotherhood Organisation will open in London-S.S.Marwah


विश्व भाईचारा संगठन की नई शाखा लन्दन में खुलेगी-एस.एस. मारवाह

विश्व भाईचारा संगठन की अप्रैल महीने की मासिक सभा में वैशाखी का त्यौहार ली मेरीडियन होटल में बड़े हर्षौल्लास से मनाया. इससे पहले संगठन द्वारा, ६ अप्रैल को चेतन दास पार्क, नजदीक सिद्धार्थ होटल, पूसा रोड के प्रागण में विभिन्न धर्मों के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के ३५ युवा जोड़ों के सामूहिक विवाह आयोजित किये गए .

अप्रैल महीने की मासिक सभा में वैशाखी का त्यौहार के आयोजन के सुअवसर पर संगठन के महासचिव एस.एस. मारवाह द्वारा लन्दन में नई शाखा खोलने की घोषणा की गई. संगठन के वरिष्ठ सदस्य श्री एम.पी. सिंह वालिया जी ने द्वारका परिचय को बताया कि इंग्लैण्ड के लन्दन शहर में स्थापित होने वाली उक्त पहली विदेशी शाखा की जिम्मेदारी श्री मक्खन सिंह जब्बल व डॉ भगवन्त सिंह विर्दी को दी गई है, जो इस घोषणा के समय विशेष रूप से वैशाखी के अवसर पर उपस्थित थे, उन्हें संगठन ने सम्मानित भी किया. वैसाखी समारोह के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में मलिक एंटरटेनमेंट के कलाकारों ने दिलकश गीतों की पेशकश से उपस्थित सदस्यों की खूब तालियाँ बटोरी. इसी समारोह में श्री एस. पी. चोपड़ा-फाइनेंस मेम्बर, श्री संजय मालिक-कल्चर सेक्रेट्री, श्री अनिल कुमार जैन, श्री जे.पी. भाटिया, सुश्री इन्द्रजीत कौर, श्री राजीव कुमार आदि सहित कई अन्य सदस्य व् अतिथि उपस्थित थे. 

 गौरतलब है कि संगठन की स्थापना सन १९९९ में हुई, तभी से विश्व भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए सभी धर्मों को एक-समान सम्मान देने के लिए मानवता को सर्वोपरि उद्देश्य से संगठन ने समाज में समय-समय पर अनेक प्रशंसनीय गतिविधियों को आयोजित किया है तथा स्वच्छ समाज निर्माण व् आपसी मेल-मिलाप में अग्रणी भूमिका अदा की है.

Leave a Reply