लापतागंज की वापिसी

प्रेमबाबू शर्मा 

सब टीवी पर एक फिर से लापतागंज की वापिसी हो रही है। ‘‘लापतागंज-एक बार फिर‘‘ यह शो एक जीवंत टीवी सिरीज है, जिसमें एक छोटे से गांव और वहां रहने वाले लोगों की घटनाओं और खुशी भरे पलों को दिखाया जाता है।

Rohitash Gaud as Mukundi with other actors from Lapataganj

नई कहानी के मुताबिक रोहिताश गौड़ शो में एक सरकारी कलर्क मुकुंदीलाल सुगंधीलाल गुप्ता का किरदार निभा रहे हैं, जिसके अपने नैतिक मूल्य हैं। मुकुंदी एक बुद्धिमानी व्यक्ति है और अपने पड़ोसियों एवं गांव वालों की मदद करने के लिये हमेशा तैयार रहता है। इस शो की कहानी के मौजूदा ट्रैक में एक नकली तांत्रिक लापतागंज आता है और दावा करता है कि गांव में स्थित हनुमान की मूर्ति का ऐतिहासिक महत्व है और यहां पर मंदिर बनाया जाना चाहिये। तांत्रिक का असली इरादा मुकुंदी को लापतागंज से बाहर निकलवाना है। ऐसी स्थिति में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है कि क्या मुकुंदी वाकई में चले जायेंगे। हालांकि, उनका किरदार लापतागंज में अभिन्न और शो के समानार्थी है।

रोहिताश ने कहा, ‘‘कहानी के वर्तमान ट्रैक के अनुसार, नकली तांत्रिक मुझे लापतागंज से बाहर करने की कोशिश कर रहा है और वह अपने प्रयास में लगभग सफल हो चुका है। शूटिंग के दौरान मैं दूसरे सह-कलाकारों के साथ बैठा था और वे आपस में बात कर रहे थे कि मुकुंदी के बिना लापतागंज कितना अलग होगा। उनमें से कुछ ने कहा कि मुकुंदी लापतागंज का आधार हैं, क्योंकि यह किरदार विचारों और कार्यों में बेहद आदर्शवादी है। लापतागंज में मैं जो किरदार निभा रहा हूं, उसके बारे में अपने सह-कालाकारों के मुंह से ये बातें सुनकर मैं बहुत खुश हुआ।‘‘

Leave a Reply