अपार इंडिया कॉलेज में एम्प्लॉयबिलिटी स्किल वर्कशॉप

अपार इंडिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के रोहिणी कैंपस में एम्प्लॉयबिलिटी स्किल्स वर्कशॉप “सीक्रेट ऑफ सक्सेस” आयोजित हुआ। जिसमें सुविख्यात स्किल डेवलपमेंट ट्रेनर श्री विकास जैन ने छात्रों को सफलता के गुर सिखलाए।

उन्होंने बतलाया कि अच्छी डिग्री हासिल करने के बाद भी तमाम युवाओं को जॉब नहीं मिल पा रहा। वहीं दूसरी ओर कॉर्पोरेट सेक्टर को भी काबिल एम्प्लॉयी नहीं मिल पा रहे। इसका सीधा मतलब है कि कंपनियों में जॉब तो है, लेकिन उसकी जरुरत के मुताबिक हमारी कार्यकुशलता नहीं है। इसलिए हमें स्किल डेवलपमेंट पर विशेष ध्यान देना होगा। श्री विकास जैन ने कहा कि नॉलेज, स्किल एवं सॉफ्ट स्किल से ही कंप्लीट पर्सनॅलिटी बनती है, और ये सब गहन अध्ययन तथा निरंतर अभ्यास से ही संभव है। उन्होंने अपारियंस को एम्प्लॉयबिलिटी स्किल डेवलपमेंट के कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

“अपार इंडिया” के चेयरमैन श्री राजकुमार जैन ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आपका जीवन आपके हाथ है, इसे चाहे जो दिशा दे सकते हैं। अपार इंडिया कॉलेज बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ छात्रों के सर्वांगीण विकास पर भी विशेष ध्यान देता है। इसके लिए समय-समय पर विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन किया जाता है। साथ ही कम्युनिकेशन स्किल, पर्सनॅलिटी डेवलपमेंट फॉरेन लैंग्वेज, इंग्लिश स्पीकिंग एवं हॉर्डवेयर नेटवर्किंग जैसे तमाम जॉब ओरिएंटेड सर्टिफिकेट कोर्स निः शुल्क कराए जाते हैं।

“अपार इंडिया” के डॉयरेक्टर प्रो. अपार जैन ने कहा कि समय-समय पर करायी जाने वाली इंडस्ट्रियल विजिट से जहां छात्रों को उद्योग-व्यापार जगत की बदलती जरूरतों से रूबरू होने का मौका मिलता है, वहीं मेगा जॉब फेयर से कॅरियर को एक नया मुकाम दिया जा सकता है। अतः “अपार इंडिया” की सुविधाओं का बखूबी लाभ उठाते हुए एक कुशल प्रोफेशनल के साथ ही एक बेहतर इंसान बनें।

Leave a Reply