‘शपथ’ से जुड़ना बहुत अच्छा लगाः आमीर दलवी


प्रेमबाबू शर्मा  


ऐक्टर आमिर दलवी ‘लाइफ ओके’ पर इन दिनों प्रसािरत टीवी शो ‘ हम ने ली है…..शपथ ’ में अपने एक्शन और स्टंट भरे कारनामों से पूरी तरह से छाए हुए है, शो में आमिर रेडिज एक पुलिस इंस्पेक्टर कति का रोल प्ले कर रहे हैं। जबकि इससे पूर्व में ‘जब लव हुआ’ ‘ज्योति’ ,संस्कार लक्ष्मी, साथी रे … जैसे अनेक शो में कर चुके है, ‘शपथ’ में काम करने के एक्सपीरियंस और अन्य कई बातों पर आमिर से हुई बातचीत… 

आपने शो ‘शपथ’ का ही चयन क्यों किया?
मैंने ‘शपथ’ से जुड़ने का फैसला इसलिए किया, क्योंकि इसकी अवधारणा बहुत अनोखी है। यह मेरे द्वारा पूर्व में निभाई गई सभी भूमिकाओं से बिल्कुल अलग है। यही कारण है कि मेरे लिए यह भूमिका काफी चुनौतीपूर्ण है।

इस शो में किसकी भूमिका निभा रहे हैं?
मैं इस शो में इंस्पेक्टर कवि का प्रमुख किरदार निभा रहा हूं। वह धीरज वाला, मगर मजबूत इंसान है।

लोकप्रिय अभिनेता मिलिंद गुणाजी,के साथ काम करके कैसा लग रहा है?
जब मुझे पता चला कि प्रतिभाशाली अभिनेता मिलिंद गुणाजी इस शो से जुडे हैं, तब शो से जुड़ने से वाकई में बहुत प्रसन्नता महसूस हुई। उनके साथ स्क्रीन साझा करने का मौका भी मिला, लेकिन उस शो का हिस्सा बनकर हमेशा अच्छा लगता है, जिसमें इतने बेहतरीन अभिनेता भी काम कर रहे हों।

क्या अपने पुराने अनुभवों से इस शो में कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं का समावेश किया है?
मैं पर्फेक्शन में विश्वास करता हूं और प्रत्येक भूमिका के अनुसार उसमें ढल जाना मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। चूंकि, एपिसोड की कहानी क्राईम पर आधारित है, उसमें एक्शन भी है, इसके अलावा आम शो की लीक से हटकर है। इसलिए मुझे अपने लुक और परिधानों पर खास ध्यान देना था। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि दर्शकों को एपिसोड में कुछ नया और रोमांचक देखने का अवसर मिलेगा। 

भारतीय टेलिविजन पर पहले से कई क्राइम शो प्रसारित हो रहे हैं। यह शो मौजूदा समय में प्रसारित हो रहे अन्य क्राइम शोज से किस प्रकार अलग है?
शपथ ऐसा शो है, जो पुलिस और गैंगस्टर्स के बीच हुई मुठभेड़ का वर्णन करता है। प्रत्येक हफ्ते के अंत में शनिवार रात 9 बजे और रविवार रात 10 बजे, हम आपको एक अलग कहानी के साथ एनकाउंटर के पेश होते है, और इसे बेहद दिलचस्प अंदाज में पेश किया जाता है। आसान शब्दों में कहें तो दर्शकों को टीवी पर फिल्मों का मजा मिलेगा।

क्या लाइफ ओके टीवी पर ‘शपथ’ के अतिरिक्त किसी दूसरे प्रॉजेक्ट पर काम कर रहे हैं?
यह पहली बार है, जब मैं बेहद लोकप्रिय चैनल लाइफ ओके से जुड़ा हूं। मेरे लिए यह बहुत शानदार अनुभव रहा। मैं चैनल के साथ कई अन्य प्रॉजेक्ट पर काम करने का इच्छुक हूं।

आप अन्य शो और शपथ को एक साथ किस प्रकार मैनेज कर रहे हैं?
मैं एक समय में एक प्रॉजेक्ट पर काम करने में विश्वास रखता हूं। इससे मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में मदद मिलती है। सिर्फ यही नहीं, मैं एक समय में एक प्रॉजेक्ट पर अपने पूरे दिलो-दिमाग के साथ कार्य करने में यकीन करता हूं।

Leave a Reply