Young Journalist needs help


दिल्ली के रोहिणी-5 स्थित राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर में पत्रकार सत्येंद्र प्रताप सिंह का कल मुख कैंसर का आपरेशन हुआ. आपरेशन करीब छह घंटे तक चला. डाक्टरों का कहना है कि आपरेशन सफल रहा. सत्येंद्र को अभी आईसीयू में रखा गया है और अगले कुछ दिनों तक आईसीयू में ही रहने की संभावना है. सत्येंद्र दिल्ली में हिंदी बिजनेस डेली बिजनेस स्टैंर्डड में मुख्य उपसंपादक के रूप में कार्यरत हैं.

सत्येंद्र गोरखपुर के रहने वाले हैं. बनारस स्थित बीएचयू से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने ईटीवी यूपी में संवाददाता के रूप में करियर की शुरुआत की. कई नौकरियां बदलते हुए दिल्ली आए और पिछले पांच साल से बिजनेस स्टैंडर्ड हिंदी में चीफ सब एडिटर के पद पर कार्यरत हैं. सत्येंद्र को मुख कैंसर का तीसरा स्टेज था. इसी कारण उन्हें आपरेशन कराना पड़ा. सत्येंद्र की देखरेख के लिए आए उनके छोटे भाई ने बताया कि आपरेशन में करीब ढाई लाख रुपये का खर्च है. दो लाख रुपये अलग से लगेंगे दवाओं और रेडियेशन आदि में. इस तरह लगभग पांच लाख रुपये के आसपास खर्च आने की संभावना है. सत्येंद्र से जुड़े पत्रकारों ने फेसबुक पर इस मुश्किल घड़ी में सत्येंद्र की आर्थिक मदद की अपील की है. सत्येंद्र का निजी सेविंग एकाउंट नंबर इस प्रकार है…

Satyendra Pratap Singh
Kotak Mahindra Bank
Ac No -01720030181324
Branch- KG Marg New Delhi
IFSC- KKBK0000172

भड़ास4मीडिया के एडिटर यशवंत सिंह ने सत्येंद्र के एकाउंट में भड़ास की तरफ से पांच हजार रुपये की मदद राशि ट्रांसफर करने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने मीडिया से जुड़े सभी वरिष्ठ-कनिष्ठ लोगों से अपील की है कि वे अगर स्वयं के स्तर पर एक राशि सत्येंद्र के एकाउंट में जमा कर देंगे तो एक होनहार युवा पत्रकार को संकट से निपटने में काफी आसानी होगी.

Leave a Reply