मनोहर लाल खट्टर रचेंगे हरियाणा की प्रगति का नया इतिहास

भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोहर लाल खट्टर ने 26 अक्टूबर को हरियाणा के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय मंत्रिमंडल के कई सदस्य, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के शीर्ष नेताओं ने हजारों समर्थकों के साथ खट्टर के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की। अपार इंडिया ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस के डॉयरेक्टर प्रो अपार जैन को भी शपथ ग्रहण समारोह में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था।

हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने पंचकुला के सेक्टर पांच स्थित मेला ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में 60 वर्षीय मनोहर लाल खट्टर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। उन्होंने हिंदी में शपथ ली। खट्टर के अलावा नौ अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। इनमें से छह कैबिनेट और तीन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाए गए हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल प्रो अपार जैन ने समारोह को अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि हरियाणा में ऎसा पहली बार हो रहा है कि मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह एक सार्वजनिक समारोह में हो रहा है, जबकि इससे पहले यह हरियाणा राजभवन में साधारण तरीके से होता था। उन्होंने उम्मीद जतायी कि संगठन कौशल के धनी एवं साफ-छवि वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरियाणा की प्रगति का एक नया इतिहास रचेंगे।

Leave a Reply