अपार इण्डिया कॉलेज में मेगा जॉब फेयर का आयोजन

वर्तमान दौर में जहां एक ओर देश के शीर्ष एवं प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान भी अपने यहां अध्ययनरत छात्रों को जॉब के अवसर उपलब्ध कराने में विफल रहे हैं, वहीं शिक्षा, संस्कार एवं सेवा के मूलमंत्र परआधारित ‘अपार इंडिया ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस’ पूर्व की भांति अपने छात्रों को बड़ी संख्या में जॉब के अवसर उपलब्ध करवा रहा है। इसके लिए ‘अपार इंडिया’ द्वारा अपने विभिन्न अध्ययन केंद्रों में नियमित रूप से आयोजित होनेवाले मेगा जॉब फेयर के क्रम में इस बार रोहिणी कैंपस में मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया गया। इस दौरान देश की 11शीर्ष एवं प्रतिष्ठित कम्पनियों द्वारा अपार इण्डिया के 142 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट के लिए चुना गया।

इस मेगा जॉब फेयर में जेनपैक्ट, यूरेका फोर्बेस, एजिस, डॉक्टर रेड्डी फाउंडेशन, एपेक्स सर्विसेज जैसी देश की कुल 11 प्रतिष्ठित कंपनियां शामिल हुयी। इन कंपनियों द्वारा बड़ी संख्या में अपार इंडिया कॉलेज के छात्र-छात्राओं से साक्षात्कार किया गया, जिनमें से करीब142 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट के लिए चुना गया। विभिन्न कंपनियों द्वारा ‘ऑन द स्पॉट’ ऑफर लेटर भी प्रोवाइड कराये गए। इससे पूर्व ‘अपार इंडिया’ के विभिन्न कैम्पसों मेंआयोजित मेगा जॉब फेयर में देश की तमाम शीर्ष कंपनियों ने करीब 500 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट के लिए चुना था।

उल्लेखनीय है कि नियमित रूप से जॉब फेयर का आयोजन ‘अपार इंडिया’ की नियमित गतिविधियों में शामिल है। यह एकमात्र ऐसा कॉलेज है जो बेहद कम फीस में भी प्रीमियर बी-स्कूल जैसी उत्कृष्ट सुविधाएं उपलब्धकराता है। यही नहीं पर्सनॅलिटी डेवलपमेंट, विदेशी भाषा एवं हार्डवेयर नेटवर्किंग जैसे दर्जनों जॉब ओरिएंटेड कोर्स भी निःशुल्क कराये जाते हैं। ‘अपार इंडिया’ की रोहिणी, द्वारका, करोलबाग एवं एनएसपी (पीतमपुरा) में सभीअत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त भव्य शिक्षण केंद्र हैं। जहां पर करीब चार हजार विद्यार्थी एमबीए/बीबीए, एमसीए/बीसीए, एमएससी(आईटी)/बीएससी(आईटी) एवं एमए/बीए (जर्नलिज्म एंड मॉस कम्युनिकेशन) जैसे विभिन्नप्रोफेशनल कोर्स कर रहे हैं।

अपार इंडिया ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस के फाउंडर चेयरमैन श्री राजकुमार जैन के अनुसार उनका सदैव यही प्रयास रहता है कि ‘अपार इंडिया’ के सभी छात्रों को जॉब के अवसर उपलब्ध हो। इसके लिए जहां उन्हेंगुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध करायी जाती है, वहीं उनके कौशल विकास पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। डॉयरेक्टर श्री अपार जैन के अनुसार अपार इंडिया के विद्यार्थियों को बड़ी संख्या में प्लेसमेंट मिलना स्वतः ही कॉलेज कीउत्कृष्टता को दर्शाता है ।

Leave a Reply