प्रीमियम ‘ग्रीन’ साड़ी कलेक्शन फैशन शो

प्रेमबाबू शर्मा 


पर्यावरण और साडी को गहरा रिश्ता डिजाइनर इन दिनों ऐसे फेब्रिक का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे है जो पर्यावरण के अनुकूल हो । दिल्ली में एक ऐसे फैशन शो का आयोजन किया गया। जिसमें पर्यावरण के अनुकूल प्रीमियम ‘ग्रीन’साडियों को प्रदर्शित किया गया। ये साडियां ने केवल पर्यावरण के अनुकूल है, बल्की उपयोग,आराम और फैशन इस खास कलेक्शन को दिल्ली में फैशन शो के जरिए हुमा कुरैशी ने लांच किया।
हुमा कुरैशी ने कहा कि ‘ ये साडी में सोरोना रेशे के धागे से बनाई गयी है। जिसमें फाॅसिल फ्यूल से प्राप्त व प्रचलित कृत्रिम धागे नही लगे है। ये साड़ियां शिफन, क्रेप और साटिन मैटीरियल से तैयार की गयी है। जो वजन में हल्की होने के साथ साथ बेहद आरामदेह है। 
इस मौके पर डुपोंट, के बलविंदर सिंह कलसी, ने कहा सोरोना एक खास रेशा है जिसका पर्यावरण पर कम से कम बुरा प्रभाव पड़ता है। और उपयोगिता में उत्कृष्टता के साथ रेशम-सा आराम और अहसास देता है। अनिल अग्रवाल, प्रबंध निदेशक, विपुल फैशंस का कहना है, ‘‘डुपोंट जैसी विश्वस्तरीय विज्ञान कम्पनी से जुड़ कर हम बहुत खुश हैं। हम ने आधुनिक भारतीय नारियों के लिए ये मनमोहक साड़ियां बनाई हैं जिन्हें रेशमी सा आरामदेह साड़ियों की तलाश रही है।

Leave a Reply