अच्छी कहानी में बिलीव करता हूं: प्रशांत शर्मा

चन्द्रकांत शर्मा  

इन दिनों बिपाशा बसु फिल्म अलोन को लेकर चर्चा में हैं। बिपाशा के करियर को देखा जाए तो यह फिल्म बिपाशा के करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस फिल्म में बिपाशा के को-स्टार हैं करण सिंह ग्रोवर जिन्हें छोटे परदे पर काफी पसंद किया गया, करण सिंह ग्रोवर की यह डेब्यू फिल्म है। करण के फिल्मी करियर के लिए भी अलोन उनकी पहली परीक्षा है जिसमें वे पास हो जाते हैं तो उनके करियर को फिल्मी रफ्तार मिल सकती है। साथ ही यह फिल्म निर्माता प्रशांत शर्मा के लिए भी बहुत ज्यादा मायने रखती है चूंकि बतौर निर्माता यह उनका पहला प्रयास है। हाल ही में अलोन के निर्माता प्रशांत शर्मा से बात हुई, पेश है बातचीत के मुख्य अंश

अपनी पहली फिल्म अलोन को लेकर कैसे अनुभव रहे आपके?
बहुत ही शानदार अनुभव रहा। बिपाशा बसु जैसी टेलेंटेड हीरोइन हमारी फिल्म में है। करण का काम भी बहुत शानदार है। इस फिल्म को भूषण पटेल ने निर्देशित किया है जिन्होंने रागिनी एमएमएस 2 बनाई है। पंकज अग्रवाल का सहयोग भी बहुत महत्वपूर्ण रहा। इस दौरान हमने बीस-बीस घंटे भी लगातार काम किया है। सेट में खूब हंसी मजाक भी होता था। काम के वक्त सब सीरियस रहते थे। कुल मिलाकर बहुत ही अच्छा अनुभव रहा अलोन को लेकर।

अलोन की कहानी जब आपके पास आई तो सबसे अच्छा आपको इसमें क्या लगा?
हम हॉरर जोनर की फिल्म बनाना चाहते थे। जब इस फिल्म की कहानी मेरे सामने आई तो मुझे बहुत अच्छी लगी। फिर हमने तय किया कि हॉरर और रोमांस से भरी इस फिल्म के लिए बिपाशा से बढिया कोई हीरोइन हो ही नहीं सकती। वे हॉरर की क्वीन हैं और सेक्सी इमेज भी बिपाशा की है। इस फिल्म में बिपाशा सबसे ज्यादा सेक्सी इमेज के साथ नजर आएगी।

बिपाशा और करण की जोड़ी बनाने के पीछे क्या लॉजिक रहा?
जैसा कि मैंने बताया कि अलोन एक रोमांटिक हॉरर फिल्म है इसलिए इस फिल्म के लिए बिपाशा से अच्छी च्वाइस कुछ हो नहीं सकती। बिपाशा में गजब की सेक्स अपील है और साथ ही वे एक्टिंग भी बहुत अच्छी करती हैं। करण सिंह ग्रोवर बेशक टीवी से हैं लेकिन उनके बहुत ज्यादा फैंस हैं जो उन्हें बड़े परदे पर भी देखना चाहते हैं। इस फिल्म में करण ने बहुत बढिया काम किया है। दोनों की जोड़ी फिल्म में बहुत अच्छी लग रही है।

बिपाशा का करियर कुछ समय से ठीक नहीं चल रहा ऐसे में क्या अलोन बिपाशा को उभार सकेगी?
देखिए इसमें कोई डाउट नहीं कि बिपाशा बहुत अच्छी अभिनेत्री है। रोमांटिक हॉरर जॉनर में वह माहिर है। हर किसी के करियर में अप एण्ड डाउन्स तो आते ही रहते हैं अकेली बिपाशा ही ऐसी अभिनेत्री नहीं है। कई लोगों ने कुछ फ्लॉप फिल्में देने के बाद कई बड़ी हिट फिल्में भी दी हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि अलोन फिल्म से बिपाशा की बड़ी वापसी होगी।

आपकी नजर में एक अच्छी फिल्म की परिभाषा क्या है?
अभी एक फिल्म आई थी जिसका नाम था क्वीन, इसे मैं अच्छी फिल्म मानता हूं। विक्की डोनर को मैं अच्छी फिल्म मानता हूं। अच्छी फिल्म के लिए फिल्म की पटकथा अच्छी होनी चाहिए। नई और यूनीक होनी चाहिए। किसी बड़ी हीरोइन या हीरो के होने से कोई फिल्म अच्छी या बड़ी नहीं हो जाती। फिल्म का सब्जेक्ट, उसकी पटकथा और फिल्म का ट्रीटमेंट उसे बड़ा बनाता है।

फिल्मों को लेकर आपका खुद का टेस्ट कैसा है?
एक फिल्म आई थी कमल हसन और श्रीदेवी की, सदमा। और दूसरी फिल्म थी, एक दूजे के लिए। मुझे इस तरह की फिल्में ज्यादा पसंद हैं। मेरी दिली ख्वाइश है कि मैं इस टाइप की फिल्म भी बनाऊं।


फिल्म निर्माता फिल्मी ट्रेंड को बहुत ज्यादा फॉलो करते हैं। ऐसे में भविष्य में आपने क्या तय किया है कि बाजार के हिसाब से फिल्में बनाएंगे या जैसी फिल्म आप बनाना चाहते हैं वैसी फिल्म बनाएंगे?
बाजार के अनुसार चलना भी जरूरी है लेकिन अपनी संतुष्टि के लिए अपने अनुसार सिनेमा बनाना भी बहुत जरूरी है। इसलिए यदि मैं एक साल में तीन फिल्में बनाऊं तो दो बाजार के हिसाब से तय करूंगा और एक फिल्म वह बनाऊंगा जैसी फिल्म मुझे पसंद है।

अलोन के बाद की क्या तैयारी है?
एक और प्रोजेक्ट पर हमने काम शुरु कर दिया है लेकिन अभी पूरी तरह से फाइनल नहीं किया है। इतना ही कह सकता हूं कि रोमांटिक हॉरर के बाद हम यूथ को केंद्र में रखकर कोई फिल्म बनाना चाह रहे हैं।

Leave a Reply