अपार इंडिया कॉलेज-द्वारका में ओरिएंटेशन प्रोग्राम


अपार इंडिया कॉलेज – द्वारका में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन हुआ। इस दौरान कॉलेज के चेयरमैन श्री राजकुमार जैन एवं डॉयरेक्टर प्रो. अपार जैन ने सभी छात्रों को ‘अपार इंडिया’ द्वारा उपलब्ध करायी जा रही शैक्षणिक सुविधाओं का बखूबी उपयोग करते हुए एक कुशल प्रोफेशनल के साथ ही एक बेहतर इंसान बनने की प्रेरणा दी।

अपार इंडिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के फाउंडर चेयरमैन श्री राजकुमार जैन ने कहा कि आज का दौर प्रोफेशनलिज्म का है। इस दौर में सफलता के लिए ट्रिपल ‘सी’ यानि संवाद (कम्युनिकेशन), विश्वास (कॉन्फिडेंस) एवं समर्पण (कमिटमेंट) बेहद जरुरी है। अच्छा कम्यूनिकेशन सफलता की पहली मंजिल है। साथ ही आपमें कॉन्फिडेंस, काम के प्रति निष्ठा व दक्षता भी होनी चाहिए। अगर आपको अपनी मंजिल पर भरोसा है और आप इसे किसी भी हालत में पाना चाहते हैं तो पूरी तरह कमिटेड रहे। इस तरह आप अपनी मंजिल की ओर बढ़ते जाएंगे।

अपने संबोधन में डॉयरेक्टर प्रो. अपार जैन ने कहा कि अपार इंडिया कॉलेज में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ ही साथ तमाम जॉब ओरिएंटेड सर्टिफिकेट कोर्स भी निःशुल्क कराते हैं। छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए समय-समय पर विभिन्न वर्कशॉप एवं सेमिनार आदि का आयोजन किया जाता है। साथ ही उद्योग-व्यापार जगत की कार्यप्रणाली से रुबरु कराने के लिए छात्रों को इंडस्ट्रियल विजिट भी कराया जाता है। सभी छात्र इन सुविधाओं का लाभ उठाएं।

Leave a Reply