वेलनेस बाय ओरिफ्लेम के साथ ओरिफ्लेम ने रखा वेलनेस श्रेणी में कदम

प्रेमबाबू शर्मा

सीधे ग्राहकों को उत्पादों की आपूर्ति करने वाली स्वीडन की ब्यूटी ब्रांड ओरिफ्लेम ने भारतीय बाजार में बेजोड़ सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद पेश करने के दो दशक बाद आज वेलनेस श्रेणी में भी कदम रखने की घोषणा की। वेलनेस श्रेणी में कदम रखकर कंपनी जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पहलू – सेहत का खयाल रखने में योगदान देना चाहती है।

कंपनी ने अपनी इस नई पेशकश की घोशणा दिल्ली में आयोजित एक शानदार आयोजन में की, जिसमें 3 उत्कृष्ट, उच्च गुणवत्ता के सप्लिमेंट्स के साथ ही तंदरुस्ती के प्रति संपूर्ण नजरिये को पेश किया गया। फिटनेस और कायाकल्प को समर्पित इस दिन ओरिफ्लेम इंडिया के उपाध्यक्ष व प्रमुख (दक्षिण एशिया ) व एमडी श्री निक लस फ्रिस्क की अगुआई में स्वस्थ जीवन के ढेर सारे रहस्यों से पर्दा उठाया गया।

Malin Petrsson, Akhil Kumar, Niklas frisk and Sonia Narang
at the launch of Wellness by Oriflame

ओरिफ्लेम ने इस अवसर पर प्रतिष्ठित डायटीशिअन एवं नूट्रिशिनिष्ट सोनिया नारंग के साथ हाथ मिलाने की भी घोषणा की। देश भर में स्वास्थ्य व वेलनेस के क्षेत्र में ब्रांड की कोशिशों को प्रभावी बनाने के लिए नारंग अपनी विषेशज्ञ सलाह देंगी। सोनिया ने स्वस्थ जीवनशैली की खूबियों को विस्तार से बताते हुए रोजमर्रा के जीवन में पोशण तत्वों की अहमियत समझाई और वजन घटाने व फिट रहने के तरीके भी बताए। कंपनी की वेलनेस श्रेणी के उत्पादों को बाॅक्सर, अर्जुन अवाॅर्ड से सम्मानित, ओलंपियन और राष्टमंडल खेलों में पदक जीतने वाले श्री अखिल कुमार ने ओरिफ्लेम के प्रबंधन के साथ पेष किया। फिटनेस के प्रतीक और देश के बेहद मशहूर बाॅक्सर अखिल ने बताया कि कैसे फिट होना और जीवन की संपूर्ण गुणवत्ता व खुशहाली एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ब्रांड की नई श्रेणी पेश करने के अवसर पर ओरिफ्लेम इंडिया के उपाध्यक्ष व प्रमुख (दक्षिण एशिया) व एमडी श्री निकलस फ्रिस्क ने कहा, ’’देश में काम करने के 20 शानदार वर्षों के दौरान हमने लोगों के जीवन से जुड़कर उसे बेहतर बनाने और उनके सपनों को पूरा करने के लक्ष्य से काम किया है। 2014 हमारे लिए एक असाधारण वर्ष रहा और हमने कई नई श्रेणियों में कदम रखा, नए विश्वस्तरीय कार्यालय स्थापित करने के साथ ही कई अन्य कदम उठाए। वेलनेस बाई ओरिफ्लेम पेश करने के पीछे हमारा लक्ष्य ग्राहकों को स्वास्थ्य व पोशण की दुनिया में गाइड और शिक्षित करना है। वेलनेस बाई ओरिफ्लेम फिटनेस, आत्मविश्वास और खुशहाली हासिल करने में मदद करती है, जिससे लोग अंदरूनी खूबसूरती के महत्व को भी समझ सकें। वैश्विक स्तर पर इस श्रृंखला को शानदार सफलता मिली है और अब इसे भारत में पेश कर हमें बहुत खुशी हो रही है।’’

इस श्रृंखला के बारे में ओरिफ्लेम इंडिया की वेलनेस प्रबंधक मालिन पीटरसन ने कहा, ’’वेलनेस बाय ओरिफ्लेम में प्रकृति की खूबियों और स्वीडन के बेहतरीन विज्ञान को मिलाया गया है। इस असाधारण श्रृंखला के साथ कंपनी फिटनेस की चाह रखने वालों के लिए संपूर्ण उत्पाद पेश कर रही है, जो पोषक तत्वों से भरपूर होने के साथ ही जीवन की संपूर्ण गुणवत्ता को बेहतर बनाते हैं। इस लाॅन्च के साथ हम आपके सामने चार वर्षों के गहन शोध के नतीजे पेश कर रहे हैं, जिनका उद्देश्य जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाना है।’’ उन्होंने वेलनेस बाई ओरिफ्लेम के 4 महत्वपूर्ण तत्वों – उच्च गुणवत्ता के सप्लिमेंट्स, पर्याप्त पोषण, व्यायाम, अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना और ज्यादा फिट, स्वस्थ, खुषहाली के लिए वेलनेस बाई ओरिफ्लेम के उत्पादों का प्रयोग करने के बारे में विस्तार से बताया।

ब्रांड के साथ अपने जुड़ाव और रोजमर्रा के जीवन में पोषण की जरूरत के बारे में ओरिफ्लेम इंडिया की न्यूट्रिशन विशेषज्ञ सोनिया नारंग ने जोर देकर कहा, ’’ओरिफ्लेम के साथ जुड़कर मैं बहुत खुश हूं। डायरेक्ट सेलिंग के माॅडल पर काम करने वाली इस ब्रांड के अपने कंसल्टेंट्स के प्रति समर्पण के लिए मैं हमेशा से इसकी बड़ी प्रसंशक रही हूं। आज हम लोग जितना व्यस्त व तनावपूर्ण जीवन बिता रहे हैं उसमें से पोषण और सेहत के लिए समय निकालना कई लोगों के बेहद मुश्किल काम हो सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए ओरिफ्लेम ने पोषण से भरपूर सप्लिमेंट्स बड़ी मात्रा में पेश किए हैं। ये स्वस्थ जीवन बिताने में आपकी मदद करेंगे।’’

इस श्रृंखला में पेश किए गए उत्पादों में शामिल है वेलनेस बाय ओरिफ्लेम न्यूट्रिशेक और न्यूट्रिसूप, जो वजन को नियंत्रित करने में मदद करता है, जबकि ओमेगा 3 कैप्सूल रोजमर्रा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाते हैं। वेलनेस बाई ओरिफ्लेम न्यूट्रिशेक प्रोटीन, कम जीआई, कार्बोहाइड्रेट्स और फाइबर का बेहतरीन संयोजन है, जो आपके शरीर को मजबूत बनाता है। यह स्वास्थ्यवर्धक न्यूट्रिशेक तीन स्वाद में आता है- न्यूट्रिशेक नैचुरल वनीला फ्लेवर, न्यूट्रिशेक नैचुरल मैंगो-बनाना फ्लेवर और न्यूट्रिशेक नैचुरल स्ट्राॅबेरी फ्लेवर।

वेलनेस बाई ओरिफ्लेम ने न्यूट्रिसूप टोमैटो ऐंड बेसिल भी पेश किया है, जो बना है 100 फीसदी प्राकृतिक तत्वों से। यह वजन घटाने के साथ ही स्वास्थ्य के प्रबंधन जैसी अहम जरूरतों को भी पूरा करता है। इसके अतिरिक्त ब्रांड ने वेलनेस बाय ओरिफ्लेम ओमेगा 3 कैप्सूल – प्राकृतिक ओमेगा 3 फैटी ऐसिड्स का बेहतरीन स्रोत है, जो पर्याप्त मात्रा में स्वास्थ्य और सौंदर्य लाभ देता है। इसे रिन्यूएबल स्टाॅक्स से लिया गया है; फिश जिलाटिन कैप्सूल किसी भी प्रकार के हानिकारक पदार्थ और भारी धातुओं से मुक्त हैं। ये कैप्सूल हृदय, त्वचा और जोड़ों के लिए बहुत लाभदायक हैं।

इस शानदार आयोजन ने दर्शकों को सम्मोहित करने के साथ ही उनके फिटनेस के स्तर को जानने और जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के कई तरीके बताएं। टेस्ट याॅर फिटनेस जोन से लेकर बेहद स्वादिष्ट पकवान परोस रहे सलाद काउंटर तक, इस आयोजन में शामिल हुए लोगों ने फिट रहने, अच्छा दिखने और बेहतरीन स्वास्थ्य हासिल करने के सपने को पूरा करने के कई नुस्खे सीखें और अनुभव किया।

Leave a Reply