भारत विकास परिषद् गुजरांवाला टाउन शाखा के चुनाव संपन्न


भारत विकास परिषद् दिल्ली प्रदेश उत्तर की गुजरांवाला टाउन शाखा द्वारा वार्षिक अधिवेशन एवं वसंत उत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान चौपाल के निदेशक श्री भोलानाथ विज, भाविप दिल्ली प्रदेश उत्तर के मुख्य संरक्षक श्री महेश चंद्र शर्मा एवं प्रमुख परामर्शदाता श्री राजकुमार जैन आदि की गरिमामयी उपस्थिति में अध्यक्ष श्री संजीव मिगलानी ने वर्ष 2015-16 के लिए शाखा के नए दायित्वधारियों का चुनाव भी संपन्न कराया। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए श्री सुरेन्द्र सिंघल, सचिव श्री सुरेन्द्र कपूर एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए श्री सुभाष गुप्ता का सर्वसम्मति से चयन किया गया।

इस अवसर पर भाविप दिल्ली प्रदेश उत्तर के निवर्तमान कोषाध्यक्ष श्री बी.बी. दिवान, महिला सहभागिता समिति की श्रीमती कविता अग्रवाल, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा समिति के डॉ. विजय आनंद, गुजरांवाला टाउन शाखा के चेयरमैन श्री सुरेश बंसल, मुख्य परामर्शदाता श्री विष्णु अग्रवाल एवं श्याम सुन्दर रुस्तगी, निवर्तमान अध्यक्ष श्री महेंद्र कुमार डाडा एवं सह-सचिव श्रीमती मीनाक्षी मित्तल सहित बड़ी संख्या में परिषद् सदस्यगण एवं अन्य गणमाण्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान सम्माननीय अतिथियों ने परिषद् स्मारिका का विमोचन भी किया। आयोजन में मशहूर कव्वाल साजन शोला कांच वाला एवं मुस्कान ने एक से बढ़कर एक कव्वालियां पेशकर समा बांध दिया। अपने संबोधन में श्री महेश चंद्र शर्मा ने कहा कि वर्तमान दौर में पश्चिमी सभ्यता के प्रभाव से युवाओं में संस्कार कम होते जा रहे है। जिसके परिणामस्वरूप समाज में अनाचार एवं दुराचार जैसे मामले बढ़ रहे है। अतः हमें संस्कार कार्यक्रमों पर विशेष जोर देना होगा।

श्री राजकुमार जैन ने कहा कि युवाओं को श्रेष्ठ संस्कार प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि बेहतर समाज का निर्माण किया जा सके। संस्कार प्रदान करने में महिलाओं की विशेष भूमिका होती है। इसलिए हमें अधिकाधिक महिलाओं एवं युवाओं को अपने साथ जोड़ना होगा। अध्यक्ष श्री संजीव मिगलानी ने कहा कि भारत विकास परिषद् देश की भावी पीढ़ी में राष्ट्रप्रेम एवं सेवा की भावना जाग्रत करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करती रहती है। इन कार्यक्रमों का और भी अधिक विस्तार किया जाएगा ।

Leave a Reply