ऑल इंडिया अचीवर्स अवार्ड 2015 से सम्मानित हुई समाज की हस्तियां


अशोक निर्भय

दिल्ली के पांच सितारा होटल सम्राट में ऑल इंडिया अचीवर्स कॉन्फ्रेंस ने अपने 77 वें सेमिनार में समाज, शिक्षा, कला, आर्थिक जगत,राजनीति,साहित्य,धर्म के क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभाकर देश विदेशों में भारत देश का परचम लहराने वाली हस्तियों को ऑल इंडिया अचीवर्स अवार्ड – 2015 नवाजा गया । 

यह पुरस्कार दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री एवं विधायक सोमनाथ भारती पर प्रसिद्ध वॉलीवुड अभिनेता राजा मुराद एवं आल इंडिया अचीवर्स कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन डॉ.एच बी चतुर्वेदी ने प्रदान किये। ऑल इंडिया अचीवर्स अवार्ड 2015 का पुरस्कार व्यापार संवर्धन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए रूप महल ब्रांड चावल के निदेशक राकेश गर्ग, उद्योग संवर्धन के लिए श्रीकृष्णा ग्रिट कंपनी के प्रबंध निदेशक संजीव गुप्ता,धर्म और ज्योतिष रिसर्च के लिए प्रसिद्ध ज्योतिष शास्त्री ज्योति वर्धन साहनी,साहित्य के विकास के लिए हास्य व्यंगकार जौली अंकल को दिया गया। 
पुरस्कार मिलने के बाद रूप महल निदेशक राकेश गर्ग ने कहा कि मेरी मेहनत और इस पुरस्कार का सारा श्रेय में अपने माता पिता को देता हूँ आज यहाँ तक पहुंचा यह उन्ही का आशीर्वाद है। श्रीकृष्णा ग्रिट कंपनी के प्रबंध निदेशक संजीव गुप्ता ने कहा कि में आभारी हूँ आयोजकों का जो मेरे काम को सराहा और मुझे आज सम्मानित किया यह पुरुस्कार असल में मेरी कंपनी में काम करने वाले हर कर्मचारी का है क्योंकि उनके सहयोग से यह संभव हो सका है। वही ज्योतिष एवं वास्तु रिसर्च के लिए प्रसिद्ध ज्योतिष व वास्तु विशेषज्ञ डॉ.ज्योति वर्धन साहनी ने पुरस्कार मिलने के बाद अपने अनुभव बाटतें हुए कहा की धर्म और ज्योतिष दोनों मनुष्य के विकास और कल्याण के लिए हैं मैनें जो भी समाज के लिए अच्छे काम किये हैं आज उसी के परिणाम स्वरूप मुझे इस राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया है। कुछ हास्य व्यंग शैली में जौली अंकल ने भी अपने जीवन के अनुभव साझा किये। समारोह के अंत में आयोजक अभिषेक बच्चन ने सभी आये मुख्य अतिथियों और उपस्थित जनसमूह का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply