‘दृश्यम’ में लीक से हटकर है,रोल: तब्बू


प्रेमबाबू शर्मा 


तब्बू फिल्म‘दृश्यम’ में अभिनेता अजय देवगन के साथ काम कर रहीं हैं। अभिनेत्री तब्बू का कहना है कि ‘फिल्म में उनका दमदार रोल है,वह फिल्म के प्रमोशन के लिए दिल्ली आईं थीं।’ अजय ने भी तब्बू की तारीफों के पुल बांधे हैं। तब्बू ने एक बार फिर साबित कर दिया कि सिनेमा में उन जैसी चुंनिदा अभिनेत्रियां काफी कम हैं। अपने दमदार अभिनय के आधार पर तब्बू को दो बार फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुका है। तब्बू एक बार फिर से सिनेमा में सक्रिय हो गई हैं।  इस फिल्म के बारे में तब्बू का क्या कहना है. जानते है,उनकी ही जुबानीः

एक लंबे गैप के बाद वापिसी करते हुए कैसा लग रहा है?
बहुत ही अच्छा लग रहा है,फिल्म की की कहानी और उसमें मेरा रोल लोगों को पंसद आएंगा। वैसे भी मेरी कोशिश रहती है कि काम वो किया जाएं जिसे दर्शक पंसद करें।

फिल्म को कैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है ?
‘ऑडियन्स का जैसा रिस्पॉन्स ट्रेलर को मिला है, उससे मैं कॉन्फिडेंट थी। सच कहूं तो मुझे इस तरह की मूवी करने पर प्राउड फील हो रहा है। फिल्म के और अच्छा करने की उम्मीद है।

फिल्म में आपका क्या किरदार है ?
मैंने फिल्म में कड़क पुलिसकर्मी की भूमिका निभायीं है,जो अपने आप में काफी चैंलेजिंग रोल है। उन्होंने फिल्म मानवीय जज्बातों के बारे में है। फिल्म में मेरेे और अजय के बीच एक टकराव ,की कहानी है।

किरदार में वास्तविकता का अहसास हो, इसके लिए कोई खास तैयारी की है,क्या ?
मैंने अपनी भूमिका के लिए किसी चर्चित पुलिस अधिकारी से प्रेरणा नहीं ली,बल्कि मेरे लिए प्रेरणा मलयालम (मूल फिल्म) फिल्म है, क्योंकि हम उसके अधिकांश पहलुओं का अनुसरण कर रहे हैं। किरदार इतना दमदार है कि किसी दूसरे किरदार से प्रेरणा लेनी की जरूरत नहीं है।

फिल्म के निर्देशक से आपकी टयूनिंग कैसी रहीं?
निशिकांत कामत निर्देशित ‘दृश्यम’ मलयालम फिल्म का रीमेक है। निशिकांतजी के साथ काम करते हुए एक परिवारिक माहौल जैसा लगा। फिल्म में मेरे अलावा अभिनेत्री श्रिया सरण भी हैं।

चर्चा है,कि तब्बू, फितूर फिल्म में रेखा को रिप्लेस करने जा रही हैं?
जी हाॅ,आपने सही सुना है। इस फिल्म में कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे।
हैदर में तब्बू ने शाहिद कपूर की मां का रोल प्ले किया था। अब वह फितूर में भी आदित्य की मां का रोल निभाने जा रही हैं।
‘माॅ का रोल निभाते हुए आपको डर नही लगता ?
मां बनने से कोई गुरेज नहीं है। यह कहने के बाद तब्बू एक शब्द भी जोड़ती हैं ‘लेकिन’। इस लेकिन का मतलब हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसके बाद मां बनने के लिए तब्बू की रणनीति पूरी तरह से साफ हो जाएगी।
तब्बू का कहना है कि ‘स्क्रीन पर युवा अभिनेताओं की मां बनने से उनको कोई गुरेज नहीं है लेकिन मां का रोल दमदार और कुछ चैलेंज भरा होना चाहिए।’

Leave a Reply