द्वारका में पहली बार कैरियर सेमिनार आयोजित, मेधावी विध्यार्थी एवं शिक्षक भी सम्मानित हुए

एशिया की सबसे बड़ी उप-नगरी द्वारका में स्थापित एपीजे स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट, सेक्टर-8 के सभागार में बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए पहली बार कैरियर सेमिनार का आयोजन किया गया. इसका आयोजन द्वारका परिचय ने एपीजे सत्या यूनिवर्सिटी के संयुक्त रूप से किया. 

 कैरियर सेमिनार एवं पुरुस्कार समारोह के आयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार एस.एस.डोगरा ने बताया कि इस सेमिनार में श्रीराम कोलेज ऑफ़ कॉमर्स के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. जे.एल.गुप्ता मुख्य अतिथि तथा डॉ अलोक सकलानी, प्रोफ़ेसर अशोक ओगरा, पियूष सहगल, प्रोफेसर जोएल रॉडनी, डॉ. आशा सकलानी ने बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित सैंकड़ों बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को सही कैरियर चुनने के विकल्प साझा किए. 
अपने संबोधन में डॉ. जे.एल.गुप्ता गुप्ता ने बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए गुरु मन्त्र बताए जबकि डॉ. पंकज गुप्ता ने ने भी बच्चों से अपने निजी अनुभव भी शेयर किए. एपीजे स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट, सेक्टर-8 डॉ अलोक सकलानी ने आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के बच्चों को पढाई में मदद के लिए अपने यहाँ पुस्तकालय सुविधा के लिए पेशकश की.
इसी दिन, पुरुस्कार समारोह के दौरान, राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय की पी जी टी (इंग्लिश) सुश्री शिखा शर्मा, बसावा इंटरनेशनल स्कूल की अध्यापिका अमृता राय, इंडियन हाइट स्कूल की अध्यापिका सुश्री नमिता, जे.एम. इंटरनेशनल स्कूल की सुश्री अर्चना दहिया, दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल की अध्यापिका सुश्री वंदना अरोड़ा, सैम इंटरनेशनल स्कूल की अध्यापिका वंदना रावत, , मैक्स्फोर्ट स्कूल की अध्यापिका सुश्री मिताली रॉय, जी.डी.गोयनका पब्लिक स्कूल सुश्री सोनिया, बाल भवन स्कूल की उप प्रधानाचार्या सुश्री जसप्रीत कौर, वंदना इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन श्री वी.पी. टंडन, जी.डी.गोयनका पब्लिक स्कूल, आर.डी. राजपाल स्कूल की प्रधानाचार्या सुश्री अलका क्षत्रिय के अलावा बारहवीं कक्षा के उपस्थित लगभग 250 मेधावी विद्यार्थियों को द्वारका टॉपर्स स्टूडेंट्स अवार्ड-2015 से पुरुस्कृत भी किया. 
इसी मौके पर डी ए वी स्कूल, द्वारका सेक्टर-6 के संस्थापक प्रधानाचार्य एस.एस.मुखीजा, संजय, रजनी मिश्र, मधुरिता झा, गीता झा, प्रमुख शिक्षाविद डॉ. अशोक लव, समाज सेविका रीता माथुर, आई.एम.एस. द्वारका के निदेशक आदित्य भारद्वाज, रेडियो द्वारका के निदेशक विशाल गुप्ता, वरिष्ठ पत्रकार अशोक कुमार निर्भय, द्वारका फोरम के सह सचिव सरदार ए.एस. चटवाल, वयोवृद्ध समाज सेविका सिसिली कोडियान, प्रोमिला मलिक, आशा वार्ष्णेय, ने भी उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढाई. 
 कार्यक्रम के अंत में एपीजे सत्या यूनिवर्सिटी की ओर से सुभाष वर्मा ने सभागार में उपस्थित सभी शिक्षाविदों,, विद्यार्थियों एवं मेजबान एपीजे स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट, सेक्टर-8 के स्टाफ कर्मियों और स्वयंसेवक विद्यार्थियों की बदौलत सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया. जबकि कैरियर सेमिनार एवं पुरुस्कार समारोह के लिए मंच संचालन में सुश्री छाया एवं आश्ना ने बखूबी भूमिका निभाई.

Leave a Reply