देव आनंद की फिल्म को भी प्रदर्शित करने में करना पड़ा 23 वर्ष का लंबा इंतज़ार

प्रेमबाबू शर्मा ​

अपने ज़माने के सुपर स्टार व रोमांटिक हीरो से एवरग्रीन स्टार का सफर तय करने वाले स्टाइलिस्ट व लेडी किलर देव आनंद वैसे तो आज हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनकी हर एक अदा आज भी लोगों के ज़ेहन में ताज़ा है. शायद लोगों को यह पता न हो कि रूमानियत के शहंशाह देव आनंद की एक फिल्म जो १९९२ में बनी और आज तक फायनांशियल प्रॉब्लेम्स के कारण प्रदर्शित नहीं हो सकी लेकिन देव आनंद के फैंस के लिए एक खुशखबरी यह है कि निर्माता सोहन लाल भाटिया ने काफी ज़द्दोज़हद कर के इस फिल्म को प्रदर्शित करने का बीड़ा उठाया है. 

सोहन आर्ट इंटरनेशनल प्रोडक्शन के बैनर तले बनने व अब तक प्रदर्शन को तरसने वाली वाली सोहन लाल भाटिया व प्रवीण कोटक द्वारा निर्मित तथा क़ादर कश्मीरी द्वारा निर्देशित अमन के फ़रिश्ते को ०९ अक्टूबर को संपूर्ण भारत में प्रदर्शित किया जा रहा है जिसमे अपने ज़माने की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने मेहमान भूमिका अदा की हैं. फिल्म के शेष कलाकार आसिफ शेख, जावेद जाफरी, एकता, रूपा गांगुली व क़दर खान हैं. फिल्म के गीतकार खुद सोहन लाल भाटिया हैं एवं संगीतकार बप्पी लाहिरी हैं.

ज्ञात हो कि यह सारी जानकारी देव आनंद के ९२ वें जन्म दिन के अवसर पर केक काटते हुए फिल्म के निर्माता सोहन लाल भाटिया ने प्रेस को दी. इस अवसर पर अनिल सिंह, तनीषा सिंह, दामोदर राव, मॉडल राजेश कुमार राजा, राकेश भदौरिया, संजय भूषण पटियाला, सचिन यादव, कनक पाण्डेय इत्यादि उपस्थित थे.

Leave a Reply