‘‘राम धुन लागी रे…श्याम धुन लागी रे…’’ भक्ति संगीत एल्बम सीडी की लाॅचिंग

प्रेमबाबू शर्मा​


विश्व प्रसिद्ध ताज नगरी आगरा में वैसे तो हर दिन कला, संस्कृति और पर्यटन से जुडे विविध कार्यक्रम आयोजित होते ही रहते हैं, लेकिन आज का दिन आगरा शहर के लिए… खास तौर पर भक्ति संगीत की मनमोहक धुनों के नाम रहा। मौका था विज म्यूजिक और एन्टरटेनमेन्ट ग्रुप द्वारा भक्ती संगीत पर आधारित आॅडियो सीडी ‘‘राम धुन लागी रे…श्याम धुन लागी रे…’’ की लाॅंन्चिग का।

संजय पैलेस स्थित होटल पंच रत्न में आयोजित एक शानदार म्यूजिकल कार्यक्रम में सिने स्टार और सांसद राज बब्बर एवं मथुरा स्थित गिरिराज मुक्ति धाम मंदिर के महन्त सुखदेव मुनी ने ‘‘राम धुन लागी रे…श्याम धुन लागी रे…’’ थीम पर आधारित एक भक्ति संगीत की आॅडियो सीडी का विमोचनकिया।

भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के भक्तिरस पर आधारित इस सीडी का विमोचन करतेहुए सांसद राजबब्बर ने कहा कि ताजनगरी आगरा और धर्मनगरी मथुरा की इस पवित्र धरती पर आज विमोचित हुई इस सीडी के भक्ति गीत निश्चित तौर पर श्रोताओं को काफी पसन्द आएंगे। राजबब्बर ने युवा फिल्म निर्माता ऊषा सेनानी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि आगरा की इस लाडली ने छोटी सी उम्र में भक्तिरस धारा का ये संगीत एल्बम तैयार कर साबित कर दिया है कि आगरा की लडकियां नाम रोशन करने में किसी से कम नहीं है। विज म्यूजिक एण्ड एन्टटेमेन्ट की निदेशक ऊषा सेनानी ने कहा कि हमारा मकसद घर्म और भक्ति के रस रंगों का समावेश कर श्रोताओं के लिए धार्मिक मनोरंजन का प्रयास करना है।

युवा फिल्म निर्माता ऊषा सेनानी द्वारा तैयार इस सीडी में भक्ति संगीत से सराबोर गीत हैं। इन गानो को बोल दिए मशहूर गायब जशपाल सिंह ने। लेखक और फिल्म अभिनेता प्रेम नाथ गुलाटी ने गीतों को शब्द रूपी माला में पिरोया है, जबकि ओम सोनिक ने इन्हें मुम्बई में कंपोज किया है।

Leave a Reply