मनोज पाहवा का जलवा

प्रेमबाबू शर्मा

अनेकों फिल्मों और सीरियलों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अभिनेता मनोज पाहवा को सही मायने में पहचान मिली टीवी शो‘आफिस आफिस’ से। इनदिनों लाइफ ओके के लोकप्रिय शो दफा 420 में एक ठग की भूमिका निभा रहे हैं। सेट पर उनसे मिलने एक खास मेहमान आया। वैसे तो सेट पर कई मेहमान आते ही रहते हैं लेकिन यह मेहमान वाकई खास था। आप सोच रहे होंगे यह मेहमान कौन था तो आपको बता दें यह एक लैब्राडोर था जो शो में एक खास सीक्वेंस के लिये पुलिस के कुत्ते के तौर पर लाया गया था और मनोज से घुलमिल गया।

हर कोई उसे पसंद करता है लेकिन मनोज पाहवा के उसे इतना पसंद करने लगे हैं कि अपने व्यस्त शेड्यूल से वक्त निकाल कर उसके साथ खेलते हैं और वक्त बिताते हंै। वह उसके लिये डाॅग ट्रीट्स और कुछ खिलौने लाये थे जिससे वह उनसे काफी घुलमिल गया है। यह कुत्ता इतना प्यारा और अनुशासित है कि मनोज खुद को उससे दूर नहीं रख पा रहे।

पूछने पर मनोज ने बताया, ‘‘मेरा जानवरों के लगाव रहा खास करके कुत्तों का बड़ा शौकीन रहा हूं। मेरा मानना है कि जानवर आपके तनाव को दूर करते हैं और आपसे बेशर्त प्यार करते हैं। मैं इस प्यारे कुत्ते के साथ शूट करने के लिये काफी उत्साहित था। वह बहुत हंसमुख है और तनाव भरे काम के माहौल में थोड़ा बदलाव लाता है।’’

Leave a Reply