कार्टून नेटवर्क ने हिट शो ‘एडवेंचर टाईम’ से फिन और जेक के काॅस्ट्यूम्स का प्रद र्शन किया

प्रेमबाबू शर्मा 

भारत के बच्चे अब अपने स्कूलों में सबसे रोचक कैंप का हिस्सा बन सकते हैं! कार्टून नेटवर्क अपने राष्ट्रव्यापी ‘एडवेंचर कैंप’ स्कूल काॅन्टैक्ट प्रोग्राम (एससीपी) के साथ क्लासरूम्स में एडवेंचर लाने के लिए तैयार है, जो उनकी वर्तमान सबसे बड़ी फ्रेंचाईज़ी- ‘एडवेंचर टाईम’ की थीम पर निर्मित है।

इस साल कार्टून नेटवर्क एससीपी का लक्ष्य स्कूलों में फिज़िकल गतिविधियों, मेंटल गेम्स, स्पोटर््स, टीम बिल्डिंग एक्सरसाईज़ और दूसरी गतिविधियों के द्वारा कैंपिंग की आउटडोर भावना विकसित करना है। एससीपी 10 शहरों में लगभग 550 स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के 5 लाख से अधिक विद्यार्थियों तक पहुंचेगा। इन शहरों में मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, पुणे, लखनऊ, लुधियाना, हैदराबाद, चेन्नई, कानपुर और कोलकाता शमिल हैं। अगस्त के पहले सप्ताह में प्रारंभ होकर एससीपी सितंबर के मध्य तक चलेगा।

दिल्ली में एससीपी 90 स्कूलों और लगभग 90,000 विद्यार्थियों तक पहुंचेगा। आज इसके उत्साह को बढ़ाने के लिए वसंत कंजु में रियान इंटरनेषनल स्कूल में कार्टून नेटवर्क की मेगाहिट इंटरनेषनल सीरीज़ ‘एडवेंचर टाईम’ के किरदार ‘फिन’ और ‘जेक’ पेश किए गए। बच्चे इन नए और आकर्षक किरदारों को बेहतरीन परफाॅर्मेंस देते और उनसे बातचीत करते देखकर काफी उत्साहित थे।

इतना ही नहीं, देश के बच्चों के लिए कार्टून नेटवर्क आॅन-एयर प्रतियोगिता ‘एडवेंचर कैंप’ का आयोजन करेगा। इस प्रतियोगिता में भाग लेने और एक्सक्लुसिव एडवेंचर टाईम मर्केन्डाईज़ जीतने के लिए बच्चों को सोमवार से शुक्रवार शाम 4 बजे ‘एडवेंचर टाईम’ देखना होगा और पूछे गए सरल सवालों के उत्तर देने होंगे।
अंत में चैनल ‘एडवेंचर टाईम’ सीरीज़ के मुख्य किरदारों फिन और जेक के काॅस्ट्यूम पे श करेगा। एससीपी के दौरान फिन और जेक दे श के चुनिंदा षहरों में सरप्राईज़ विज़िट करेंगे।

कार्टून नेटवर्क का ‘एडवेंचर कैंप’ एससीपी फ्रू जूसी जेली के द्वारा प्रस्तुत किया जाता है और यह हर्शी सिरप एवं बूस्ट बिस्किट द्वारा को-पाॅवर्ड है। इसके एसो िशएट स्पाॅन्सर डाबर रेड पेस्ट हैं।

Leave a Reply