डा .मलविंदर मोहन ‘आॅन्ट्रप्रेन्योर आॅफ द इयर अवाॅर्ड’’ का सम्मान


प्रेमबाबू शर्मा

फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड के कार्यकारी चेयरमैन श्री मलविंदर मोहन सिंह को दिल्ली में हुए एषिया पैसिफिक आॅन्ट्रप्रेन्योरषिप अवाॅड्र्स समारोह में राज्य मंत्री वी. के. सिंह ने ट्राॅफी प्रदान की।

यह पुरस्कार श्री सिंह को ऐसे सक्रिय और युवा बिज़नेस लीडर के रूप में दिया गया है, जिन्होंने लाभ के लिए कारोबार और सार्वजनिक हित भलाई के दोहरे उद्देष्यों का तालमेल इस तरह बनाया, जिससे लोगों के जीवन पर सकारात्मक असर पड़े। स्वास्थ्य की देखभाल से जुड़ी विष्वस्तरीय सेवाएं देने की राह पर चलते हुए फोर्टिस हेल्थकेयर ने स्वास्थ्य देखभाल उद्योग की दिषा तय की। समाज के जरूरतमंद वर्ग को बीमारियों के इलाज और बीमारियों से बचाव की स्वस्थ्य देखभाल सेवाएं फोर्टिस चैरिटेबल फाउंडेषन (थ्ब्थ्)के माध्यम से मुहैया कराने के सामाजिक कदमों को पुरस्कार समारोह में रेखांकित किया गया।

फोर्टिस हैल्थकेयर लिमिटेड भारत में अग्रणी एकीकृत स्वास्थ्य सेवा प्रदाता है। कंपनी की स्वास्थ्य सेवाओं में अस्पतालों के अलावा डायग्नाॅस्टिक एवं डे केयर स्पेष्यलिटी सेवाएं षामिल हैं। फिलहाल कंपनी भारत समेत दुबई, माॅरीषस और श्रीलंका में 54 हैल्थकेयर सुविधाओं (इनमें वे परियोजनाएं भी षामिल हैं जिन पर फिलहाल काम चल रहा है), करीब 10,000 संभावित बिस्तरों और 306 डायग्नाॅस्टिक केंद्रों का संचालन कर रही है।

Leave a Reply