अब्दुल कलाम जी की बायोपिक पर फिल्म

प्रेमबाबू शर्मा

बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का दौर जोरो पर है…. नीरजा भनोट की बायोपिक ‘‘नीरजा’ पूर्व धावक डाकू पान सिंह तोमर और अरूषी पर फिल्में बनने के बाद में अजहरुद्दीन की बायोपिक पर ‘अजहर, मीना कुमारी,संजय दत्त पर फिल्मों का निर्माण हो रहा है,जबकि दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के व्यक्तित्व को बायोपिक ‘‘हसीना’ में जीती नजर आएंगी सोनाक्षी सिन्हा। 


आजकल ऐसा लग रहा है जैसे बॉलीवुड बायोपिक फिल्मों की बाढ़ आ गयी है। अब इंडियन मिसाइल मैन स्वर्गीय श्री अब्दुल कलाम आजाद के जीवन पर भी एक फिल्म बनने जा रही है.बताया जा रहा है की ये फिल्म मराठी निर्माता प्रमोद गोरे बनाने वाले हैं अथर्वा मोशन पिक्चर्स के बैनर तले। फिल्म में लीड रोल के लिए इरफान खान या नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लेना का सोचा है। 

बताया जा रहा है की इस बायोपिक फिल्म में पूर्व राष्ट्रपति के उपलब्धियों और संघर्ष के दिनों को दिखाया जायेगा। प्रमोद गोरे ने अपनी पहली मराठी फिल्म रेती बनाई है जो रेत माफिया की कहानी है।
ऐसा बताया जा रहा है की प्रमोद गोरे ने इस फिल्म टाइटल ऐ पि जे इम्पा में रजिस्टर्ड करा लिया है। इस फिल्म लिए वो हॉलीवुड निर्देशक लेंगे। प्रमोद गोरे पिछले दिनों कलाम के घर रामेश्वरम गए थे और परिवार वालों से मिले थे। 

सूत्र ने बताया की फिल्म इस साल जुलाई अगस्त में शुरू होगी और 2017 में रिलीज होगी। प्रमोद गोरे ने बताया की -कलाम जी ने हमारे देश के लिए बहुत कुछ किया है। वो हम सबके लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। पिछले दिनों कलाम बारे में ज्यादा जानकारी के लिए रामेश्वरम में कई जगह घुमा। उनकी 22 किताबें भी खरीदी। कलाम की दरगाह पर भी गया। कलाम जी के जीवन को ढाई घंटे में बनाकर पेश करना इतना आसान नहीं होगा पर मैं पूरी कोशिश करूँगा।  प्रमोद गोरे ने ये चलते चलते बताया की इस फिल्म के मुनाफे पैसा सरकार को देंगे ताकि वो एक बड़ा म्यूजियम और मजार बनाए रामेश्वरम में।

Leave a Reply