वू टीवी ने प्रीमियम स्मार्ट टीवी लाॅन्च किया

प्रेमबाबू शर्मा

कैलिफोर्निया की लक्जरी टीवी कंपनी वू टेक्नोलाॅजीज प्रीमियम स्मार्ट टीवी की रेंज लाॅन्च की है। आॅन-डिमांड वीडियो कंटेंट गेमिंग सेंटर का श्रेष्ठ अनुभव प्रदान करते हुए वू ने 32’’ से 55’’ के स्क्रीन आकारों में चार अलग अलग टीवी के साथ प्रीमियमस्मार्ट टीवी रेंज लाॅन्च की है।

Mr Amit Bansal – Head Large Appliances, Flipkart and Ms. Devita Saraf,
CEO and Design Head, Vu Technologies
इस टीवी का लाॅन्च 98 स्मार्ट सिटीज और 28 स्टेट कैपिटल पर भारत सरकार के विशेष प्रयासों के अनुकूल भी है। प्रतिस्पर्धियों द्वारा अब तक उपलब्ध नहीं कराए गए खास फीचर्स के साथ वू ने जहां ‘टेक्नोलाॅजी में लक्जरी’ की पेशकश पर जोर दिया है, वहीं इसे किफायती और आनंददायक बनाने पर भी ध्यान दिया है। नए प्रीमियमस्मार्ट टीवी को वाई-फाई, एचडीएमआई पोर्ट, स्क्रीन शेयरिंग सुविधा, यूएसबी पोर्टल, एमएचएल और डीएलएनए फीचर्स के साथ पेश किया गया है। कुल मिलाकर वू टेक्नोलाॅजीज द्वारा पेश नया सुपीरियर एवं स्मार्ट टीवी पारंपरिक चैनल सर्फिंग में बड़ा बदलाव लाने और नया टीवी अनुभव मुहैया कराने के लिए तैयार है।

असीमित फिल्मों, वीडियो, टीवी चैनलों और कार्टूनों के कलेक्षन को पेष करने वाला यह टीवी एक अंतर्निहित गेमिंग सेंटर का अनुभव प्रदान करने में भी सक्षम है, इसलिए एंटरटेनमेंट और समय के उचित इस्तेमाल पर खास ध्यान दिया गया है। असल में, नए टीवी का रिमोट का इस्तेमाल भी सुविधाजनक और पूरी तरह आनंददायक है। आसान एवं स्मार्ट आॅपरेशन सुनिश्चित करने के लिए इसमें नेटफ्लिक्स और यूट्यूब के लिए शाॅर्टकट बटन है जो उपयोगकर्ताओं को इन्हें तुरंत बदलने में सक्षम बनाता है।

इस लाॅन्च के अवसर पर उपस्थित लोगों और विभिन्न हस्तियों को संबोधित करते हुए वू टेक्नोलाॅजीज की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं डिजाइन प्रमुख देविता ने कहा, ‘हम ऐसी भूमंडलीकृत दुनिया में रहते हैं जहां उच्च गुणवत्ता वाले और मनोरंजक कंटेंट की मांग ने भौगोलिक सीमाएं विकसित की हैं। हालांकि परंपरागत रूप से टीवी को इडियट बाॅक्स के तौर पर जाना जाता है, लेकिन हम यह जानने के लिए उत्सुक थे कि हम इस दिषा में किस तरह से प्रगति कर सकते हैं। इस उत्सुकता ने क्वेड-कोर, वीडियो प्रोसेसर और उत्कृष्ट मनोरंजन सेवाएं मुहैया कराने वाले प्रीमियमस्मार्ट टीवी के निर्माण को प्रेरित किया।’

फ्लिपकार्ट के प्रमुख (लार्ज अप्लायंसेज) अमित बंसल ने इस लाॅन्च पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘भारत के सबसे बड़े ई-काॅमर्स मार्केटप्लेस के रूप में हमारा फोकस ब्रांडों को अपने उत्पाद भारतीय लोगों को पेष करने के लिए श्रेश्ठ प्लेटफाॅर्म मुहैया कराने पर है। फ्लिपकार्ट पर वू की सफलता इसका शानदार उदाहरण है कि किस तरह से घरेलू इलेक्ट्राॅनिक ब्रांड भारीय आॅनलाइन स्पेस में अपने स्वयं के मानक स्थापित कर सकते हैं। वू ने अपनी शुरुआत के बाद से ही ग्राहकों को किफायती कीमतों पर विश्वस्तरीय प्रौद्योगिकी और डिजाइन की पेशकश कर एलईडी एवं स्मार्ट टेलीविजन सेगमेंट में दबदबा बनाया है। प्रीमियम स्मार्ट टीवी की इस नई सीरीज के विशेष लाॅन्च के लिए अवसर प्रदान किया है।’

Leave a Reply